logo-image

दिल्ली-एनसीआर समेत इन राज्यों में हो सकती है झमाझम बारिश, और तड़पाएगी ठंड

दिल्ली में मौसम ने एक बार फिर पलटी मारी है. सोमवार शाम कई इलाकों में बारिश हुई. मौसम विज्ञानिकों की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ की वजह दिल्ली-एनसीआर का मौसम फिर से बदला है.

Updated on: 06 Jan 2020, 11:11 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में मौसम ने एक बार फिर पलटी मारी है. सोमवार शाम कई इलाकों में बारिश हुई. मौसम विज्ञानिकों की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ की वजह दिल्ली-एनसीआर का मौसम फिर से बदला है. 7 जनवरी की दोपहर या शाम को ओलावृष्टि के साथ दिल्ली में फिर से बारिश होने की संभावना है. शाम के समय कई इलाकों में बारिश हुई. वहीं, सुबह बादल छाए रहने से न्यूनतम तापमान में थोड़ी वृद्धि हुई.

हालांकि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव में वर्षा होने के कारण अगले तीन चार दिनों में तापमान में गिरावट आ सकती है. मौसम विज्ञानियों ने यह जानकारी दी. वहीं 20-25 किलोमीटर की रफ्तार से हवा भी चल सकती है.

इसे भी पढ़ें:दिल्ली चुनाव में मतदाताओं की पहली प्राथमिकता विकास, आप 2015 में मिली जीत को दोहरा सकती है

मौसम विभाग की मानें तो 9 से 11 जनवरी के बीच न्यूनतम तापमान में 3-4 डिग्री की गिरावट दर्ज हो सकती है. 8 से 10 जनवरी के बीच अधिकतम तापमान में 4 से 5 डिग्री की गिरावट दर्ज की जाएगी.

और पढ़ें:न्यायालय ने असम के एनआरसी समन्वयक के कथित सांप्रदायिक बयानों पर राज्य सरकार से मांगी सफाई

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने सेटेलाइट के जरिए उत्तर-पश्चिम भारत जिसमें जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों शामिल हैं. जिनमें बारिश हो सकती है. सेटेलाइट के जरिए ली गई तस्वीर में इन राज्यों के ऊपर बादल मंडरा रहे हैं. आने वाले कुछ दिनों में सर्दी आपको राहत नहीं मिलने वाली है.