BREAKING NEWS
  • Gold Silver Rate Today 17 Sep: सोने-चांदी में बढ़े हुए भाव पर क्या करें निवेशक, आज क्या बनाएं रणनीति, जानें बेहतरीन ट्रेडिंग कॉल्स- Read More »
  • सबसे बड़ा सवाल: क्या इमरान खान, पीएम मोदी को जन्मदिन पर देंगे बधाई?- Read More »
  • Viral Video: उबर ड्राइवर ने मधुर आवाज में गाया गाना, सुनकर आप भी हो जाएंगे दीवाने- Read More »

पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी ने दुर्गा पूजा समितियों के लिए किया ये बड़ा ऐलान

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 30, 2019 07:32:26 PM
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने दुर्गा पूजा समितियों के लिए बड़ा ऐलान किया. इसके तहत इस साल सभी दुर्गा पूजा समितियों (Durga puja committees) को 25-25 हजार रुपये दिए जाएंगे. साथ ही इन समितियों को बिजली बिलों पर 25 प्रतिशत की रियायत देने की घोषणा की गई है. इससे दुर्गा पूजा समितियों पर पैसे का कम बोझ पड़ेगा.

यह भी पढ़ेंःअब केवल 12 बैंक ही रह जाएंगे सरकारी, जानें बैंकों के विलय पर क्‍या होगा आप पर असर

भारत में कई पर्व मनाए जाते हैं. इन्हीं में से एक है दुर्गा पूजा. इस उत्सव में शक्ति रुपा मां भगवती की आराधना की जाती है. देश के अलग-अलग राज्यों में यह पर्व मनाया जाता है, लेकिन पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा का आयोजन बड़े स्तर पर होता है. इस साल दुर्गा पूजा 4 अक्टूबर (शुक्रवार) से 8 अक्टूबर (मंगलवार) तक मनाया जाएगा. इसे लेकर अभी से ही तैयारी शुरू हो गई है.

दुर्गा पूजा को लेकर सीएम ममता बनर्जी ने शुक्रवार को बड़ी घोषणा की है. पश्चिम बंगाल में होने वाले दुर्गा पूजा को लेकर कई समितियां मौजूद हैं. इस पर ममता बनर्जी ने दुर्गा पूजा की सभी समितियों के लिए 25-25 हजार रुपये देने का ऐलान किया है. साथ ही दुर्गा पूजा के लिए बिजली बिल में भी रियायत दी है. इन समितियों को बिल में 25 फीसदी की छूट दी जाएगी.

First Published: Aug 30, 2019 07:11:30 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो