logo-image

फैसले को देंगे हाईकोर्ट में चुनौती, बीजेपी की चाल से लालू को खतराः तेजस्वी यादव

चारा घोटाला केस के चौथे मामले में सजा के एलान के बाद तेजस्वी यादव ने कहा है कि हम जल्द ही सभी मामलों को लेकर रणनीति बनाएंगे।

Updated on: 24 Mar 2018, 04:19 PM

नई दिल्ली:

चारा घोटाला केस के चौथे मामले में सजा के एलान के बाद लालू यादव के बेटे और बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा है कि हम जल्द ही सभी मामलों को लेकर रणनीति बनाएंगे।

तेजस्वी यादव ने कहा, 'हम सीबीआई की अदालत के इस फैसले को कोर्ट में चैलेंज करेंगे। जल्द ही हमलोग सभी चारो सजा पर कुछ निर्णय लेंगे और रणनीति बनाएंगे। बीजेपी की चाल को देखते हुए मुझे लगता है कि लालू जी की जिंदगी को खतरा है।'

बता दें कि रांची की सीबीआई अदालत ने दुमका कोषागार निकासी मामले में दो धाराओं के तहत सात सात-साल की सजा हुई है। रांची सीबीआई की विशेष अदालत ने लालू पर 60 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

दोनों सजा एक साथ चलेगी। ऐसे में उन्हें सात साल ही जेल में रहना होगा। एक सजा आईपीसी के तहत और दूसरी सजा भ्रष्टाचार निरोधी अधिनियम के तहत चलेगी।

करीब 3.13 करोड़ रुपये की अवैध निकासी के मामले में कोर्ट ने सोमवार को लालू यादव को दोषी करार दिया था। हालांकि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्र को इस मामले में बरी कर दिया गया था।

इसे भी पढ़ेंः चौथे मामले में लालू को 14 साल की जेल, 60 लाख रुपये का जुर्माना

लालू यादव के वकील प्रभात कुमार ने कहा, 'भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और भ्रष्टाचार निरोधी अधिनियम (पीसी) की धाराओं में 7 साल की सजा एक साथ चलेगी। कुल जुर्माना 60 लाख रुपये का लगाया गया है। पहले के मामलों में मिली सजा भी साथ-साथ चलेगी।'

सभी राज्यों की खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें