logo-image

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कश्मीर समस्या को लेकर किया ये बड़ा ऐलान

उन्होंने कश्मीर समस्या के समाधान के लिए लड़ने का दावा करने वाले लोगों को कई बार बातचीत के लिए आमंत्रित किया था

Updated on: 21 Jul 2019, 05:58 AM

highlights

  • कठुआ में पुल का उद्घाटन करने पहुंचे थे राजनाथ सिंह
  • कश्मीर की समस्या को होगा समाधान: राजनाथ सिंह
  • पत्थरबाजों को मुख्यधारा में आने की अपील की

नई दिल्ली:

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शनिवार को कहा कि कश्मीर मुद्दे को जल्द ही सुलझा लिया जाएगा. इसी के साथ उन्होंने कहा कि धरती पर कोई भी शक्ति इस अंतिम संकल्प को नहीं रोक सकती है. सिंह ने कठुआ जिले में उझ नदी पर बनाए गए पुल का उद्घाटन करने के बाद एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा, "मैं यह सब जिम्मेदारी के साथ कह रहा हूं कि कश्मीर मुद्दा जल्द हल हो जाएगा. मुझे आपके (लोगों के) समर्थन पर यकीन है."

मंत्री ने कहा, "उन्होंने कश्मीर समस्या के समाधान के लिए लड़ने का दावा करने वाले लोगों को कई बार बातचीत के लिए आमंत्रित किया था, मगर वे आगे नहीं बढ़े. उन्होंने अपने बच्चों को शिक्षा के लिए बाहर भेजा है और 12-14 साल के बच्चों को पत्थर मारने के लिए मजबूर कर रहे हैं." सिंह ने कहा, "वह किस तरह की आजादी चाहते हैं? क्या वे चाहते हैं कि आजादी पाकिस्तान की तरह हो? मैं आपको (अलगाववादियों) बता दूं कि आप बात करें या नहीं, कश्मीर मसला जल्द ही सुलझा लिया जाएगा."

यह भी पढ़ें- यहां पर महिलाएं कर सकती हैं पुरुषों का रेप, घूंघट में रहते हैं मर्द, जानिए क्या है वजह

उन्होंने लोगों से एकजुट रहने और देश की बेहतरी के लिए काम करने की अपील की. रक्षा मंत्री ने कहा, "आपके पास कई अवसर हैं. आप रक्षा बलों में शामिल हो सकते हैं. आप खेलों में कामयाबी हासिल कर सकते हैं. जम्मू एवं कश्मीर के लोगों के लिए अवसरों की कोई सीमा नहीं है." बता दें कि बीआरओ (बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन) की ओर से उझ नदी पर एक हजार मीटर की ऊंचाई पर बनाया गया पुल राज्य का सबसे लंबा पुल है. इस दौरान मंत्री ने कारगिल विजय की 20वीं वर्षगांठ पर द्रास में कारगिल युद्ध स्मारक पर जाकर शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने सैनिकों के साथ बातचीत भी की.

यह भी पढ़ें- ममता बनर्जी ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा-UP में कानून-व्यवस्था बदहाल