भड़काऊ बयान पर AIMIM नेता वारिस पठान ने मांगी माफी, कही ये बात

Pankaj Mishra  |   Updated On : February 22, 2020 07:34:16 PM
भड़काऊ बयान पर AIMIM नेता वारिस पठान ने मांगी माफी, कही ये बात

वारिस पठान (Photo Credit : फाइल )

नई दिल्ली:  

AIMIM नेता वारिस पठान (Waris Pathan) ने शनिवार को अपने भड़काऊ बयान को लेकर माफी मांग ली है. वारिस पठान ने मीडिया के सामने एक पर्चे पर लिखे हुए शब्दों को पढ़ते हुए कहा कि,  मेरे बारे में जो भी बातें मीडिया में आ रही है वो सब गलत हैं उससे भ्रम फैलाया जा रहा है कि मैं हिन्दू विरोधी हूं. 15 करोड़ मुस्लिम वाले बयान को लेकर वारिस पठान ने कहा कि, मेरे बोलने का ये मतलब नही था. मैंने कहा था कि 15 करोड़ महिलायें उन 100 लोगों पर भारी है जो RSS या बीजेपी के लोग है. आपको बता दें कि वारिस पठान ने ये सफाई एक पर्चे पर लिखे हुए शब्दों के मुताबिक दी है. उनके साथ मंच पर उस समय एआईएमआईएम सांसद इम्तियाज अली भी मौजूद थे. 

आपको बता दें कि इसके पहले मुंबई में मुस्लिम महिलाओं ने वारिस पठान के बयान पर विरोध जताते हुए मुंबई के भायखला में जमकर नारेबाजी की और उसकी तस्वीरों पर जमकर जूते बरसाए. मुस्लिम महिलाओं ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि वारिस पठान जैसे मुस्लिम लोग आरएसएस के एजेंट होते है और ऐसे लोग हिंदू मुस्लिम की एकता में दरार पैदा करने के लिए इस तरह से बयान कर के आरएसएस और भाजपा की मदद करते है.

यह भी पढ़ें-AIMIM नेता वारिस पठान की तस्वीर पर महिलाओं ने बरसाए जूते, जानिए पूरा मामला

AIMIM नेता वारिस पठान ने दिया था विवादित बयान
आपको बता दें कि इसके पहले 20 फरवरी गुरुवार को AIMIM नेता वारिस पठान (Waris Pathan) ने भड़काऊ बयान दिया था. वारिस पठान ने कर्नाटक के कलबुर्गी की रैली में कहा था, मुसलमानों की संख्या अभी 15 करोड़ है, लेकिन ये 15 करोड़ 100 करोड़ पर भारी हैं, अगर 15 करोड़ साथ में आ गए, तो सोच लो 100 करोड़ का क्या होगा? पठान ने नागरिकता कानून CAA के ख़िलाफ़ प्रदर्शन कर रहीं महिलाओं को शेरनियां कहा. भीड़ को उकसाते हुए उन्‍होंने कहा, 'हिंदुओं को हिलाना है न, मोदी-अमित शाह की तख्त को गिराना है न? तो आवाज ऐसी बनानी है कि यहां से निकले और सीधे दिल्ली के अंदर गिरे.' उन्‍होंने यह भी कहा, 'हम ईंट का जवाब पत्‍थर से देना जानते हैं.'

वारिस पठान पर दर्ज हुई एफआईआर
के कलबुर्गी में दिए विवादित भाषण को लेकर AIMIM नेता वारिस पठान (Waris Pathan) के खिलाफ कलबुर्गी में मुकदमा दर्ज किया गया है. कलबुर्गी के भाजपा महिला मोर्चा उपाध्यक्ष और अधिवक्ता श्‍वेता सिंह ने वारिस पठान के खिलाफ ग्रामीण पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई थी. उनकी शिकायत पर वारिस पठान के खिलाफ आईपीसी की धारा 117, 153 और 153ए के तहत कलबुर्गी ग्रामीण थाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली.

यह भी पढ़ें-'100 करोड़ पर 15 करोड़ भारी' वाले बयान को लेकर AIMIM नेता वारिस पठान पर मुकदमा

वारिस पठान का सिर कलम करने पर 11 लाख का इनाम
ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन AIMIM नेता वारिस पठान (Waris Pathan) के '15 करोड़ मुस्लिम 100 करोड़ लोगों पर भारी' वाले बयान पर पूरे देश में उनकी काफी आलोचना हो रही है. राजनीतिक दलों के नेता और सामाजिक संगठन वारिस पठान के बयान की जमकर निंदा कर रहे हैं. इस बीच बिहार (Bihar) के मुजफ्फरपुर में एक अल्पसंख्यक सामाजिक संगठन ने वारिस पठान पर इनाम घोषित कर दिया है. अल्पसंख्यक सामादिक संगठन 'हक ए हिंदुस्तान मोर्चा' की ओर से कहा गया है कि वारिस पठान का सिर कलम करने वाले को 11 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा. संगठन की राष्ट्रीय संयोजक तमन्ना हाशमी ने वारिस पठान के बयान को देश विरोधी बताया है. इसके साथ ही उन्होंने एलान किया कि उसके (वारिस पठान) का सिर कलम करने वाले व्यक्ति को 11 लाख रुपये संगठन की ओर से दिए जाएंगे. इससे पहले मुजफ्फरपुर के कंपनी बाग रोड इलाके में AIMIM नेता के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया.

First Published: Feb 22, 2020 07:20:52 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो