logo-image

Flood : गुजरात के इस कांस्‍टेबल के सेवाभाव के मुरीद हुए वीवीएस लक्ष्मण देखें वीडियो

देशभर में बारिश का कहर लगातार जारी है. इस बीच देश के चार राज्य बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित है. इनमें केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश शामिल है. चारों राज्यों में बाढ़ के कारण अब तक 114 लोगों की मौत की सूचना है.

Updated on: 11 Aug 2019, 02:31 PM

नई दिल्‍ली:

देशभर में बारिश का कहर लगातार जारी है. इस बीच देश के चार राज्य बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित है. इनमें केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश शामिल है. चारों राज्यों में बाढ़ के कारण अब तक 114 लोगों की मौत की सूचना है. इनमें केवल मध्य प्रदेश में ही 32 लोगों की मौत की खबर है. इसके अलावा बताया जा रहा है कि आठ अगस्त से लेकर अब तक केरल के आठ जिलों में 57 लोगों की मौत हो गई है. हालातों को देखते हुए मौसम विभाग ने केरल के तीन जिलों वायनाड, कन्नुर और कसरगौड में रविवार के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. 

इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कलात्‍मक बल्‍लेबाज का एक वीडियो ट्वीट सामने आया है, इसमें जिसमें उन्‍होंने पुलिस कांस्‍टेबल पृथ्‍वीराज जडेजा की तारीफ की है. वीडियो में गुजरात पुलिस के एक कॉन्स्टेबल की बारिश में फंसे बच्चों को बचाते हुए दिखाया गया है. कॉन्स्टेबल पृथ्वीराज सिंह दो बच्चियों को अपने कंधे पर बैठाकर उनको सुरक्षित स्थान पर ले जा रहे हैं. वीवीएस लक्ष्मण ने वीडियो के साथ लिखा है कि यह वीडियो दिल छू लेने वाला है. गुजरात के कांस्टेबल पृथ्वीराज सिंह जडेजा ने कल्याणपुर गांव से इन दो बच्चियों को बाहर निकाला.

यह भी पढ़ें ः Flood Live Updates: भारतीय वायुसेना ने गर्भवती महिला को बचाया, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

बाढ़ के पानी में तकरीबन डेढ़ किलोमीटर का सफर पृथ्वीराज ने दोनों बच्चियों को अपने कंधे पर बिठाकर तय किया और इनकी जान बचाई. इनके साहस को सलाम है. लक्ष्मण के इस ट्वीट को लोग लाइक और शेयर भी खूब कर रहे हैं. एक ट्वीटर यूजर ने लिखा है कि मंदिर मस्‍जिद सब डूब गए, भगवान वर्दी में घूम रहे हैं. सभी फेसबुक यूजर्स कांस्‍टेबल पृथ्‍वीराज जडेजा की जमकर तरीफ कर रहे हैं.