विस्तारा एयरलाइंस सर्वश्रेष्ठ भारतीय विमानन कंपनी, सिंगापुर एयरलाइंस दुनिया भर में शीर्ष पर

PTI  |   Updated On : April 03, 2019 09:01:46 AM
विस्तारा एयरलाइंस सर्वश्रेष्ठ भारतीय विमानन कंपनी, सिंगापुर एयरलाइंस दुनिया भर में शीर्ष पर

फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

यात्रा सुविधाएं देने वाली ट्रेवेल वेबसाइट ट्रिप एडवाइजर ने विमान यात्रियों के बीच एक सर्वे के आधार पर टाटा-सिंगापुर एयरलाइन के संयुक्त उद्यम विस्तार एयरलाइंस को सर्वश्रेष्ठ भारतीय विमानन सेवा कंपनी और एशिया की सर्वश्रेष्ठ क्षेत्रीय विमानन सेवा कंपनी के खिताब से नवाजा है. सर्वे में सिंगापुर एयरलाइंस को दुनिया की सर्वश्रेष्ठ एयरलाइन पाया गया है. भारत की ही इंडिगो एयरलाइन को एशिया की सबसे सस्ते दर पर हवाई सेवा देने वाली कंपनी के रूप में चुना गया है.

यह भी पढ़ें ः सऊदी अरब की तेल कंपनी सऊदी अरामको ने तोड़े कमाई के सारे रिकॉर्ड, सबसे ज्यादा मुनाफा कमाने वाली कंपनी बनी

ट्रिप एडवाइजर ने मंगलवार को विज्ञप्ति में कहा कि 2019 के लिए 'ट्रैवलर्स च्वाइस अवार्ड' के लिए दुनिया की शीर्ष 10 विमानन कंपनियों की सूची में दूसरे स्थान पर कतर एयरवेज, तीसरे पर ईवीए एयर, चौथे पर अमीरात एयरलाइंस (यूएई) और पांचवें पर जापान एयरलाइंस को रखा गया है. इस सूची में भारत की एक भी विमानन कंपनी नहीं है. विज्ञप्ति के मुताबिक, पुरस्कार के लिए चयन यात्रियों द्वारा की गई रेटिंग और गुणवत्ता एवं मात्रा के आधार पर किया गया है. इसमें जनवरी-दिसंबर 2018 के दौरान यात्रा करने वाले लोगों को शामिल किया गया.

यह भी पढ़ें ः CRPF आतंकी हमले में जैश का आतंकी निसार अहमद तांत्रे NIA के कब्‍जे में

विस्तार के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) लेजली थंग ने कहा, "यह हमारे के लिए बहुत खुशी की बात है कि हमारे ग्राहक लगातार हमें ऊंची रैंकिंग दे रहे हैं. ये पुरस्कार लाखों यात्रियों को सहज, विश्वस्तरीय अनुभव प्रदान करने के लिए देशभर में काम कर रहे हमारे कर्मचारियों के समर्पण और प्रतिबद्धता को दर्शाते हैं." इंडिगो के मुख्य परिचालन अधिकारी वूल्फगैंग प्रॉक-शॉर ने कहा कि ‘लगातार तीसरे साल हमारे ग्राहकों ने हमें एशिया की कम यात्रा खर्च वाली विमान कंपनी का खिताब दिलाया है. यह हमारे लिए गर्व की बात है.’

First Published: Apr 03, 2019 08:34:51 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो