logo-image

अटारी-वाघा बॉर्डर पर पाकिस्तानी सैनिक ने अपने ही देश को किया 'शर्मसार', देखें Video

पाकिस्तानी सैनिक जैसे ही परेड के लिए जोश में आगे बढ़ा उसके कदम अचानक लड़खड़ा गए और वो गिरते-गिरते बचा.

Updated on: 17 Aug 2019, 09:24 PM

नई दिल्‍ली:

भारत और पाकिस्तान के अटारी-वाघा बॉर्डर पर हर शाम को बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी होती है, जहां दोनों देशों के पर्यटक इसका लुत्फ उठाने के लिए अपने-अपने देशों की सीमारेखा पर आते हैं. बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी में दोनों देशों के सैनिक आक्रामक अंदाज में परेड करते हुए दिखाई देते हैं. इस बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी के दौरान पाकिस्तानी सैनिक भी ऐेसे ही जोश में परेड के लिए आगे बढ़ा था. लेकिन ये क्या पाकिस्तानी सेना के जवान को उसका ये जोश उसी पर भारी पड़ गया. पाकिस्तानी सैनिक जैसे ही परेड के लिए जोश में आगे बढ़ा उसके कदम अचानक लड़खड़ा गए और वो गिरते-गिरते बचा. इस दौरान उसकी पगड़ी भी उसके सिर से छिटक गई बड़ी मुश्किल से उसने उसे गिरने से बचाया.

आपको बता दें कि इस घटना से जुड़ा वीडियो एक पाकिस्तानी न्यूज चैनल ने टीवी पर चला दिया जिसके बाद यह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. ये वीडियो कब का है ये नहीं मालूम लेकिन पाकिस्तानी सैनिक के इस वीडियो का लोग सोशल मीडिया पर जमकर मजे ले रहे हैं. इस वीडियो के वायरल होने के बाद इसे पाकिस्तानी टीवी चैनलों पर भी चलाया जा रहा है. 

आपको बता दें अटारी-वाघा बॉर्डर पर बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी का प्रोग्राम देखने के लिए दोनों देशों से रोज हजारों लोग आते हैं. इस दौरान दोनों ही देशों की तरफ से देशभक्ति गीत चलते हैं. हजारों की भीड़ के सामने दोनों देशों के सैनिक अपना-अपना झंडा उतारते हैं और अपने-अपने देशों के समर्थन में नारे लगाते हैं. आपको बता दें कि बीटिंग रिट्रीट सेरेमनी लगभग 156 सेकेंड तक चलती है इस दौरान दोनों देशों के गार्ड एक दूसरे के आमने सामने आते हैं और जोश के साथ अपने पैरों को जमीन पर जोर से पटकते हैं. इसी दौरान पाकिस्तानी सैनिक का पैर लड़खड़ा गया और उसकी पगड़ी भी गिरते-गिरते बची. जिसके बाद ये वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया.