logo-image

विजय माल्या ने सुप्रीम कोर्ट से लगाई गुहार, संपत्ति कुर्क करने की प्रक्रिया पर लगे रोक

विजय माल्या ने याचिका के जरिए सुप्रीम कोर्ट से गुहार लगाई है कि उसकी तमाम संपत्तियों को कुर्क करने की प्रक्रिया पर रोक लगाई जाए.

Updated on: 28 Jul 2019, 06:35 AM

नई दिल्ली:

भगोड़े व्यापारी विजय माल्या (Vijay Mallya) ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है. विजय माल्या ने याचिका के जरिए सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से गुहार लगाई है कि उसकी तमाम संपत्तियों को कुर्क करने की प्रक्रिया पर रोक लगाई जाए.

विजय माल्या ने याचिका में कहा है कि सिर्फ किंगफिशर कंपनी से संबंधित संपत्ति ही कुर्क की जाए. उसकी निजी और पारिवारिक संपत्ति को कुर्क न किया जाए.

बता दें कि विजय माल्या भारत से भागकर ब्रिटेन में रह रहा है. जहां प्रत्यर्पण को लेकर कोर्ट में केस चल रहा है. शराब कारोबारी और भारतीय बैंको से करोड़ों रुपये का गबन कर भागे विजय माल्या के प्रत्यर्पण की सुनवाई अब ब्रिटेन उच्च न्यायालय फरवरी 2020 में करेगा. ब्रिटेन उच्च न्यायालय ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी. 11 फरवरी 2020 को माल्या के प्रत्यर्पण की सुनवाई तीन दिनों तक चलेगी. आपको बता दें कि इससे पहले 2 जुलाई को लंदन के उच्च न्यायालय ने भगोड़े विजय माल्या को प्रत्यर्पण के खिलाफ अपील करने की इजाजत दी थी.

इसे भी पढ़ें:राजस्थान के कई इलाकों में भारी बारिश, मरने वालों की संख्या 13 हुई

आपको बता दें कि अगर लंदन उच्च न्यायालय ने माल्या को अपील करने की अनुमति नहीं दी होती तो भारत अगले कुछ दिनों में ही भगोड़े माल्या को प्रत्यर्पण संधि के तहत वापस ला सकता था.