logo-image

लॉकडाउन का उल्लंघन... ना बाबा ना, कील-कांटों वाला डंडा कौन झेलेगा

तेलंगाना के वानापर्थी जिले में एक पुलिस अधिकारी द्वारा, लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को ‘कांटे और कील लगे डंडों से इलाज’ करने की चेतावनी देने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

Updated on: 03 Apr 2020, 07:14 AM

हैदराबाद:

तेलंगाना के वानापर्थी जिले में एक पुलिस अधिकारी द्वारा, लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों को ‘‘कांटे और कील लगे डंडों से इलाज’’ करने की चेतावनी देने वाला एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वीडियो में, पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) रैंक के एक अधिकारी, एक गांव में लोगों के एक समूह को चेतावनी देते हुए दिखाई दे रहे हैं. वह कह रहे हैं कि क्षेत्र निरीक्षकों और उप-निरीक्षकों से गाँवों में छापा मारने के लिए कहा गया है और छापे के दौरान किसी को भी ताश खेलते हुए, क्रिकेट खेलते हुए या शराब पार्टी करते हुए पकड़े जाने पर उन्हें कड़ी सजा दी जाएगी.

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस : विश्व बैंक ने भारत को एक अरब डॉलर की आपात सहायता को मंजूरी दी

चेतावनी में कहा गया, ‘‘ऐसे उल्लंघन करने वाले को वानापर्थी में ले जाया जाएगा और वहां हम उनका ‘कोरोना का एक नया इलाज’ करेंगे, जिसमें कांटों और कील लगे डंडे का उपयोग किया जाएगा.’’ वीडिया में यह चेतावनी दे रहे हैं ‘‘अगर यह डंडा पड़ा तो, व्यक्ति दो महीने तक बिस्तर से उठ नहीं पाएगा.’’

डीएसपी को यह कहते हुये सुना जा सकता है, ‘‘मैं सरपंच और गाँव के बुजुर्गों से अनुरोध करता हूँ कि वे अपने गाँव के युवाओं को इस तरह के इलाज के बारे में बताएं. अब आपको यह तय करना है कि ऐसा इलाज कराना है या घर पर रहना है और वायरस के प्रसार को नियंत्रित करना है. मैं केवल आपको यह सूचना देने के लिए आया था. मैं चाहता हूं कि आप ग्रामीणों में जागरूकता पैदा करें.’’

यह भी पढ़ें : आज फिर देश को संदेश देंगे प्रधानमंत्री मोदी, सुबह 9 बजे जारी करेंगे वीडियो

हालांकि इसको लेकर पूछे जाने पर एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि वानापर्थी पुलिस ने ऐसा कोई निर्देश जारी नहीं किया है.