logo-image

नाम में निर्मला और सीता, लेकिन हरकत पत्थर दिल वाली की निर्मला सीतारमण ने

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक सिख व्यक्ति वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की गाड़ी के आगे हाथ जोड़े खड़ा नजर आता है लेकिन कोई उसकी एक नहीं सुनता.

Updated on: 14 Oct 2019, 04:54 PM

नई दिल्ली:

पंजाब एवं महाराष्ट्र सहकारी बैंक में खाताधारकों को इस वक्त काफी परेशाना का सामना करना पड़ रहा है. अकाउंट में पैसा होने के बावजूद लोग पैसे-पैसे को मोहजात हो रहे हैं. हाल ही में ऐसा ही एक और मामला सामने आया है. दरअशल सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक सिख व्यक्ति वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की गाड़ी के आगे हाथ जोड़े खड़ा नजर आता है लेकिन कोई उसकी एक नहीं सुनता.

यह भी पढ़ेंः वित्‍तमंत्री निर्मला सीतारमण के पति कर रहे मनमोहन सिंह का गुणगान, मंदी से निपटने को दी ये सलाह

इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा गया है, इस सिख व्यक्ति का 57 दिन पहले किडनी ट्रांसप्लांट हुआ. #PMCBankCrisis की वजह से अब इसके पास दवाएं खरीदने के भी पैसे नहीं है. ये व्यक्ति निर्मला सीतारमण के सामने हाथ जोड़े खड़ा रहा. पर मजाल कि मंत्री ने कार का शीशा तक खोला हो. इतना अहंकार !! इतनी संवेदनहीनता

इस वीडियो में भी साफ तौर पर देखा जा सकता है कि कैसे ये सिख व्यक्ति वित्त मंत्री के पास जाने की कोशिश करता है लेकिन उससे पहले ही गार्ड उसे रोक लेते हैं. किसी तरह वो उनकी गाड़ी के पास पहुंचता है और हाथ जोड़कर खड़ा हो जाता है. गार्ड उसे वहां से हटने को कहते हैं जिसके बाद वो उन्हें कहता है कि मेरी 57 दिन पहले किडनी ट्रांसप्लांट हुई है और अब दवाई खरीदने के लिए मेरे पास पैसे नहीं है. वो रिक्वेस्ट करता है कि मुझे एक बार निर्मला सीतारमण से मिलने दिया जाए. लेकिन कोई उसकी एक नहीं सुनता और वित्त मंत्री की गाड़ी वहां से चली जाती है.

यह भी पढ़ेंः क्‍या थी वित्‍तमंत्री के रूप में मनमोहन सिंह की आर्थिक उदारीकरण की नीति 

बता दें, ये घटना ऐसे समय में सामने आई है जब हाल ही सीतारमण ने कहा था कि उन्होंने आरबीआई गर्वनर से बात की है और उन्होंने आश्वासन दिया है कि वह पीएमसी बैंक ग्राहकों की पूरी मदद करेंगे. निर्मला सीतारमण ने ट्वीट करते हुए कहा था, कि वित्त मंत्रालय भी नजर रखेगा कि ग्राहकों को गंभीरता से सुना जाए और मदद मिले. हालांति इससे पहले उन्होंने ये भी कहा था कि वित्त मंत्रालय का इस मामले से सीधा कोई भी लेना देना नहीं है. उनका कहना था कि रिजर्व बैंक (RBI) हालात पर नजर रखे हुए है. वित्त मंत्री ने कहा था कि कोऑपरेटिव बैंक का काम RBI देखता है और RBI इस मामले को पेशेवर तरीके से सुलझाएगा.

इससे पहले पीएमसी बैंक ग्राहकों की पीड़ा को बारामती की सांसद सुप्रिया सुले ने वित्‍तमंत्री निर्मला सीतारमण के सामने रखा है. उन्‍होंने ट्वीट कर कहा कि जैसा कि आप अभी मुंबई में हैं, मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि कृपया उन व्यक्तियों से मिलें, जिनके पास पीएमसी बैंक में जमा राशि है. पीएमसी बैंक जमाकर्ता संकट और पीड़ा में हैं - जमाकर्ताओं से मिलें और उन्हें मदद करें.