logo-image

VIDEO: राजनाथ सिंह का सोल्जर अवतार, INS विक्रमादित्‍य पर थामी मशीन गन और बरसा दीं गोलियां

रक्षा मंत्री ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया को पता है कि आतंकवादियों का क्या होगा. राजनाथ सिंह ने आईएनएस विक्रमादित्‍य पर रविवार सुबह योग भी किया

Updated on: 30 Sep 2019, 06:30 AM

नई दिल्ली:

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) का रविवार को सोल्जर अवतार देखने को मिला. वह आईएनएस विक्रमादित्‍य (INS Vikramaditya) पर गए थे. इस दौरान उन्होंने फाइटर जेट का जायजा लिया. साथ ही पनडुब्बियों, फ्रिगेट्स और वाहक सहित विभिन्न सैन्य अभ्यासों को देखा. इस दौरान उन्‍होंने कई राउंड फायरिंग की. इसके बाद मशीन गन पर भी अपने हाथ आजमाए और ताबड़तोड़ कई राउंड फायरिंग की.रक्षा मंत्री ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया को पता है कि आतंकवादियों का क्या होगा.

यह भी पढ़ें- बेटी ऐश्वर्या को न्याय दिलाने के लिए डीजीपी से मिले चंद्रिका राय, राबड़ी आवास में नहीं मिली एंट्री

राजनाथ सिंह ने आईएनएस विक्रमादित्‍य पर रविवार सुबह योग भी किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में लोगों ने योग को अपनाया है. साथ ही योग को अंतरराष्ट्रीय पहचान मिली है.राजनाथ सिंह ने कहा कि भारतीय तटरेखा पर आतंकी हमले का खतरा हमेशा बना रहता है. पड़ोसी देश भारत को अस्थिर करने के लिए नापाक हरकतें करने से बाज नहीं आ रहा है. रक्षा मंत्री ने कहा कि दुनिया में हर देश के पास अपनी रक्षा के लिए पर्याप्त सुरक्षा होनी चाहिए. पाकिस्तान की ओर इशारा करते हुए सिंह ने कहा कि वह हमेशा से हमारे देश को अस्थिर करने और तोड़ने के लिए लगातार नापाक हरकतें कर रहा है.

यह भी पढ़ें- बिहार : उपमुख्यमंत्री सहित 2 पूर्व मुख्यमंत्रियों के घरों में घुसा पानी, अबतक 24 लोगों की मौत

उन्होंने कहा कि समुद्री सुरक्षा के लिए यहां हमारी भारतीय नौसेना दृढ़ एवं चौकस हैं. इसमें तनिक भी संदेह नहीं है. उन्होंने साथ ही कहा कि मुम्बई जैसा हमला दोबारा नहीं होने देंगे. राजनाथ सिंह ने कहा कि हम 26/11 हमले को भूल नहीं सकते. अगर कोई गलती एक बार हुई है, तो वह किसी कीमत पर दोबारा नहीं होनी चाहिए. इसलिए हमारी भारतीय नौसेना और तट रक्षक हमेशा सतर्क रहते हैं.