logo-image

औरंगजेब की हत्या से पहले का वीडियो आया सामने, आतंकियों ने पूछे ये सवाल

ईद की छुट्टी पर घर जा रहे आर्मी जवान औरंगजेब का अपहरण कर हत्या करने के कुछ घंटों बाद आतंकियों ने उसकी मौत से पहले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जारी किया है।

Updated on: 16 Jun 2018, 09:24 AM

highlights

  • आतंकियो ने जारी किया औरंगजेब की हत्या से पहले का वीडियो
  •  औरंगजेब से वसीम, तल्हा, समीर के एनकाउंटर में शामिल होने के बारे में पूछताछ की 

ऩई दिल्ली:

ईद की छुट्टी पर घर जा रहे आर्मी जवान औरंगजेब का अपहरण कर हत्या करने के कुछ घंटों बाद आतंकियों ने उसकी मौत से पहले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जारी किया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में आतंकी औरंगजेब से गत दिनों मारे गए आतंकियों के बारे में पूछताछ कर रहे हैं।

इस 1.15 मिनट के वीडियो में साफ तौर से देखा जा सकता है कि नीली जींस और टी-शर्ट पहने औरंगजेब से संदिग्ध हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी उससे वसीम, तल्हा, समीर और कुछ अन्य आतंकियों के एंनकाउटर में शामिल होने के बारे में पूछ रहे है।

वीडियो में किसी आतंकी का चेहरा तो नहीं दिख रहा है लेकिन सेना के जवान औरंगजेब के साथ हुई बातचीत में आतंकी की आवाज एकदम साफ सुनाई दे रही है।

आतंकियों ने औरंगजेब से उसका नाम, पिता का नाम, पता, पोस्टिंग और एनकाउंटर के दौरान उसके शामिल होने को लेकर सवाल पूछे। उन्होंने पूछा कि उनके साथियों के शवों के साथ बेहुरमती किसने की है।

माना जा रहा है कि यह वीडियो किसी जंगल इलाके में शूट किया गया है।

सेना ने पुलवामा के गूसो इलाके से आरंगजेब का शव बरामद किया है। उनके सिर और गर्दन पर गोलियों के निशान थे।

पुंछ जिले का रहने वाला औरंगजेब 44 राष्‍ट्रीय राइफल्‍स का हिस्सा था और छुट्टी पर अपने घर जा रहा था। इसी दौरान आतंकियों ने उसका अपहरण कर लिया था। अपहरण की सूचना मिलते ही सेना ने औरंगजेब को ढूंढने के लिए पुलिस और सेना ने तलाशी अभियान चला रखा था।

इसे भी पढ़ें: शुजात बुखारी हत्याकांड: पुलिस ने एक संदिग्ध को किया गिरफ्तार