logo-image

उप-राष्ट्रपति चुनाव: वैंकैया नायडू हो सकते हैं NDA उम्मीदवार, बीजेपी संसदीय दल की बैठक शुरू

एनडीए के उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर सोमवार को केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम. वेंकैया नायडू का नाम सबसे आगे उभर कर आया है।

Updated on: 17 Jul 2017, 06:27 PM

नई दिल्ली:

उपराष्ट्रपति पद के चुनाव के लिये यूपीए ने भले ही उम्मीदवार की घोषणा कर दी हो लेकिन अभी बीजेपी अपना उम्मीदवार तय नहीं कर पाई है। लेकिन एनडीए के उम्मीदवार के तौर पर केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री एम. वेंकैया नायडू का नाम सबसे आगे उभर कर आ रहा है।

बीजेपी के सूत्रों का कहना है कि पार्टी की संसदीय बोर्ड की सोमवार शाम को होने वाली बैठक में उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का चयन किया जाएगा और उसके बाद उम्मीदवार की औपचारिक घोषणा की जाएगी। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हिस्सा लेंगे।

पार्टी सूत्रों के अनुसार, उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के तौर पर नायडू के नाम को लगभग अंतिम रूप दिया जा चुका है।

इस पद के लिए महाराष्ट्र के राज्यपाल सी. विद्यासागर राव के नाम पर भी विचार हो रहा है। इसके अलावा एनडीए से उप राष्ट्रपति पद के लिये नजमा हेपतुल्ला का भी नाम आगे चल रहा था।

और पढ़ें: मायावती ने कहा, चुनाव कोई भी जीते, राष्ट्रपति एक दलित ही होगा

उप राष्ट्रपति का चुनाव 5 अगस्त को होना है। उप राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की अंतिम तिथि 18 जुलाई है। उप राष्ट्रपति व राज्यसभा के सभापति हामिद अंसारी का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त हो रहा है।

और पढ़ें: शिवसेना बोली, कांग्रेस ने याकूब की वकालत करने वाले गोपालकृष्ण गांधी को बनाया उप राष्ट्रपति उम्मीदवार

(इनपुट IANS से भी)