वियतनाम के उप राष्ट्रपति डांग थी न्गोक थिन्ह ने वेंकैया नायडू से मुलाकात की, इस मुद्दे पर हुई चर्चा

News State Bureau  |   Updated On : February 12, 2020 07:13:26 PM
वियतनाम के उप राष्ट्रपति डांग थी न्गोक थिन्ह ने वेंकैया नायडू से मुलाकात की, इस मुद्दे पर हुई चर्चा

डांग थी न्गोक थिन्ह और एम वेंकैया नायडू (Photo Credit : ANI )

नई दिल्ली:  

वियतनाम के उप राष्ट्रपति डांग थी न्गोक थिन्ह ने बुधवार को हैदराबाद हाउस में उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से मुलाकात की. वेंकैया नायडू ने वियतनाम के उपराष्ट्रपति डांग थी न्गोक थिन्ह के साथ प्रतिनिधिमंडल स्तरीय वार्ता की. दोनों देशों के उपराष्ट्रपति हैदराबाद हाउस में मिले. वहीं इससे पहले सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से बुधवार को मुलाकात की थी. उप राष्ट्रपति सचिवालय ने इस मुलाकात की तस्वीर ट्विटर पर साझा की है. नरवणे ने जनरल बिपिन रावत का स्थान लिया है. पूर्व सेना प्रमुख रावत को देश का पहला प्रमुख रक्षा अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.

यह भी पढ़ें- मोदी सरकार को लगा एक और झटका, जनवरी में खुदरा महंगाई दर बढ़कर 7.59 फीसदी हुई

बता दें कि डांग थी न्गोक थिन्ह अपनी तीन दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर मंगलवार को दिल्ली पहुंची हैं. वह 11 फरवरी से 13 फरवरी के बीच भारत में रहेंगी. इस दौरान उन्होंने उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू के साथ द्विपक्षीय प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता की. डांग थी मंगलवार की रात 10:30 बजे नई दिल्ली पहुंची. अगले दिन वे सबसे पहले राष्ट्रीय संग्रहालय गईं. इसके बाद उन्होंने राष्ट्रीय युद्ध समारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके बाद वे राजघाट जाकर बापू को श्रद्धासुमन अर्पित की.

यह भी पढ़ें- केजरीवाल कैबिनेट में नहीं होगा बदलाव, पूर्व मंत्रियों पर फिर जताया भरोसा - सूत्र

डांग थी न्गोक थिन्ह दोपहर में उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू से हैदराबाद हाउस में मुलाकात की. बुधवार की शाम को भारत और वियतनाम के बीच सीधी उड़ान की शुरुआत की जाएगी. थिन्ह का 13 फरवरी को बोधगया जाने का कार्यक्रम है. यहां से वे वापस दिल्ली आकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगी और रात को स्वदेश वापसी करेंगी. विदेश मंत्रालय के अनुसार भारत-वियतनाम के साथ सांस्कृतिक और ऐतिहासिक, संबंध काफी अच्छे हैं. जोकि दृढ़ नींव पर बने हैं और पारस्परिक विश्वास व समझ के साथ-साथ क्षेत्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय मंचों में मजबूत सहयोग को चिह्नित करते हैं. वियतनामी उपराष्ट्रपति की यात्रा 2016 में दोनों देशों के बीच स्थापित व्यापक रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करेगी.

First Published: Feb 12, 2020 03:54:05 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो