उपराष्ट्रपति ने नाम लिए बिना 'रेप कैपिटल' पर राहुल गांधी को दी ये नसीहत

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 08, 2019 03:14:06 PM
उपराष्‍ट्रपति एम वेंकैया नायडू

उपराष्‍ट्रपति एम वेंकैया नायडू (Photo Credit : फाइल फोटो )

पुणे:  

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के भारत को 'रेप कैपिटल' बताए जाने पर उपराष्‍ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने उनका नाम लिए बिना नसीहत दी है. वेंकैया नायडू ने कहा कि हमें अपने देश का नाम बदनाम नहीं करना चाहिए. रेप के मामलों को लेकर राजनीति नहीं करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि बलात्कार की घटनाओं को रोकने के लिए नया कानून लाना इस समस्या का समाधान नहीं है. निर्भया कानून इसका उदाहरण है.

यह भी पढ़ेंः उन्नाव रेपः एक नहीं दो घर देगी योगी सरकार, बहन को मिलेगी नौकरी, भाई को शस्त्र लाइसेंस

पुणे में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उपराष्‍ट्रपति ने कहा, 'भारतीय परंपरा में हम औरत को मां और बहन के रूप में व्‍यवहार करते हैं लेकिन इन दिनों देश के कुछ हिस्‍सों में जो कुछ भी हुआ है, वह शर्मनाक है और हम सब के लिए चुनौती है. इसके समाधान के लिए नया कानून लाना समाधान नहीं है. मैं नया कानून या विधेयक लाने के खिलाफ नहीं हूं. निर्भया मामले के बाद भी बिल लेकर आए. उससे क्या हुआ. क्या इस तरह की घटनाओं को रोकने में कामयाब हो पाए.

यह भी पढ़ेंः उन्नाव रेपः BJP ने कहा पीड़िता के परिवार वालों को भड़का रही सपा

नाम लिए बिना राहुल गांधी पर किया हमला
वेंकैया नायडू ने राहुल गांधी का नाम लिए बिना जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि एक नेता ने कहा कि भारत 'फला चीज' का कैपिटल बनता जा रहा है. इस तरह से बयान से भारत का नाम खराब होता है. हमें अपने देश का नाम बदनाम नहीं करना चाहिए. कम से कम इस तरह के मामले में लोगों को राजनीति नहीं करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि भारतीय परंपरा में हम औरत को मां और बहन के रूप में व्‍यवहार करते हैं लेकिन इन दिनों देश के कुछ हिस्‍सों में जो कुछ भी हुआ है, वह शर्मनाक है और हम सब के लिए चुनौती है.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली अग्निकांडः बिहार और यूपी के रहने वाले थे अधिकतर मजदूर! काम के बाद रात को यहीं सोते थे

राहुल ने दिया था बयान
हैदराबाद और उन्नाव की घटना के बाद कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने महिलाओं की सुरक्षा का मुद्दा उठाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और भारत को दुनिया का रेप कैपिटल बताया था. उन्होंने कहा था कि भारत दुनिया के रेप कैपिटल के रूप में जाना जाता है.

First Published: Dec 08, 2019 03:14:06 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो