logo-image

उत्तराखंड के सीएम रावत रेल मंत्री पीयूष गोयल और नड्डा से की मुलाकात, जानें क्यों

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शुक्रवार को यहां भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात की.

Updated on: 22 Feb 2020, 01:00 AM

दिल्ली:

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने शुक्रवार को यहां भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात की. रावत ने नड्डा से मुलाकात के दौरान पार्टी और राज्य सरकार से जुड़े मामलों जबकि गोयल से भेंट के दौरान प्रदेश में रेल सेवाओं के विस्तार एवं हरिद्वार महाकुम्भ के लिये रेलवे की तैयारियों जैसे मुद्दों पर चर्चा की। बैठक के बाद रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट किया, ‘आज उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत से मुलाकात हुई. उनके साथ उत्तराखंड में रेल नेटवर्क, पर्यटन, उद्योगों तथा आगामी कुम्भ मेले की तैयारियों सहित अनेकों विषय पर चर्चा की. केंद्र द्वारा इस पर्वतीय राज्य के विकास हेतु सभी प्रकार की सहायता व आवश्यक कदम उठाये जा रहे हैं.'

वहीं, मुख्यमंत्री रावत ने संवाददाताओं से कहा कि दिल्ली में पीयूष गोयल जी से भेंट के दौरान उत्तराखंड में रेल सुविधाओं के विस्तार पर चर्चा हुई . उन्होंने उत्तराखंड के लिए बजट की कमी नहीं होने देने के प्रति आश्वस्त किया. साथ ही दिल्ली से देहरादून के लिए तेजस ट्रेन की सैद्धांतिक स्वीकृति दी.

इसे भी पढ़ें:PM मोदी ने अजमेर शरीफ दरगाह में चादरपोशी के लिए शिष्टमंडल को चादर सौंपी, देखें तस्वीरें

मुख्यमंत्री ने कहा कि रेलवे वर्ष 2021 मे हरिद्वार में होने वाले महाकुम्भ के लिए प्रयागराज महाकुभ्म की भांति ही तैयारी करेगा. रावत ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा से भी मुलाकात की और पार्टी एवं प्रदेश सरकार से जुड़े मामलों पर चर्चा की. रावत ने पिछले कुछ समय से अस्वस्थ चल रहे राज्यसभा सांसद एवं पार्टी नेता अनिल बलूनी से भी मुलाकात की.  मुख्यमंत्री ने इस बारे में ट्वीट कर जानकारी दी.

और पढ़ें:Shaheen Bagh: तीसरे दिन भी वार्ताकार और प्रदर्शनकारियों के बीच वार्ता बेनतीजा

इसमें उन्होंने कहा कि आज दिल्ली में राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी से भेंट की और उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली. बाबा केदारनाथ जी से मैं अनिल जी के उत्तम स्वास्थ्य के लिए सदैव प्रार्थी हूं.