logo-image

उत्तर प्रदेश : प्रशासन ने 13 थाई समेत 1 मलेशियाई नागरिक को जिला छोड़ने का दिया आदेश

पुलिस ने बताया कि इन लोगों को अवैध रूप से धर्म का प्रचार करते हुए पाया गया था.

Updated on: 15 Oct 2019, 03:27 PM

Patna:

उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिला में थाईलैंड के 13 नागरिकों और एक मलेशियाई नागरिक को जिला छोड़कर चले जाने का आदेश दिया गया है. पुलिस ने बताया कि इन लोगों को अवैध रूप से धर्म का प्रचार करते हुए पाया गया था. पुलिस ने यहां एक मस्जिद में धर्म का प्रचार करने वाले विदेशियों से स्पष्टीकरण मांगा है क्योंकि सभी विदेशी पर्यटन वीजा पर हैं. यह मामला स्थानीय खुफिया इकाई की नजर में आया और सोमवार को पुलिस ने उन्हें जिला छोड़ने का आदेश दे दिया. विदेशियों को यह भी चेतावनी दे दी गई कि देश में कहीं भी धर्म का प्रचार करने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें- अब प्रेमिका को धोखा देना नहीं है कोई अपराध : दिल्ली हाई कोर्ट

इस मामले की रिपोर्ट केंद्रीय खुफिया एजेंसियों को भेज दी गई है. बिजनौर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) लक्ष्मी निवास मिश्रा ने कहा, "पुलिस को सूचना मिली कि यहां बिजनौर के मृदगान मोहल्ला में स्थित जामा मस्जिद में कुछ विदेशी रुके हुए हैं. खुफिया विभाग सतर्क हो गया और इस संबंध में जांच की गई. खुफिया विभाग की रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि थाईलैंड के 13 और एक मलेशियाई नागरिक यहां मस्जिद में रुके हुए हैं."

यह भी पढ़ें- बिहार : डेंगू के मरीजों को देखने गए केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे पर दो युवकों ने फेंकी स्याही, देखें VIDEO

पुलिस ने कहा कि ये सभी लोग यहां पर्यटन वीजा पर आए लेकिन ये धार्मिक प्रचार में लिप्त हो गए. ये अपने धर्म का प्रचार करने लगे और बैठकें करने लगे. वीजा नियमों के अनुसार, पर्यटन वीजा पर यात्रा करने वाला कोई व्यक्ति धार्मिक कार्यक्रम में संलिप्त नहीं हो सकता. पुलिस ने 14 व्यक्तियों तथा मस्जिद प्रशासन से इस संबंध में स्पष्टीकरण मांगा है.