अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गूगल सहित इन दिग्गज कंपनियों को दी धमकी, जानिए क्या है वजह

News State Bureau  |   Updated On : June 27, 2019 04:57:14 PM
डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  ट्रंप ने दिग्गज कंपनियों को धमकाया
  •  गूगल, फेसबुक और ट्विटर पर केस करने की धमकी
  •  कहा राजनीतिक द्वेष फैलाती हैं ये कंपनियां

नई दिल्ली:  

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) ने फेसबुक (Facebook), गूगल (Google) और ट्विटर (Twitter) जैसी दिग्गज कंपनियों के खिलाफ मामला दर्ज कराने की धमकी देते हुए कहा है कि ये कंपनियां रिपब्लिकंस के खिलाफ राजनीतिक पक्षपात (Political favor Against the Republicans) कर रही हैं. वेराइटी की रिपोर्ट्स के अनुसार, फॉक्स बिजनेस नेटवर्क को बुधवार को साक्षात्कार देते हुए ट्रंप ने प्रौद्योगिकी कंपनियों पर हमला करते हुए कहा कि वे सभी डेमोक्रेट समर्थक हैं और उनकी सेवाएं पूरी तरह डेमोक्रेट्स के पक्ष में रहती हैं. ट्रंप ने कहा, "देखो, हमें गूगल, फेसबुक और उन सब पर मामला दर्ज करना चाहिए, जो शायद ठीक रहेगा, ठीक है?" उन्हें इस काम के लिए खास तौर पर ट्विटर का नाम लिया.

उन्होंने कहा, "उन्होंने ट्विटर (Twitter) पर मेरे साथ जो किया, वह अविश्वसनिय है. मेरे करोड़ो फॉलोवर हैं, लेकिन मैं आपको बताऊंगा, उन्होंने लोगों का (ट्विटर पर) मुझसे जुड़ना बहुत कठिन कर दिया है और वे मेरे लिए कोई संदेश देना और मुश्किल करने जा रहे हैं."

यह भी पढ़ें- महिलाओं के लिए मुफ्त मेट्रो की सवारी मामले में केंद्र और दिल्ली सरकार आमने-सामने

अमेरिकी राष्ट्रपति ने फॉक्स बिजनेस के साथ साक्षात्कार (Interview) में गूगल पर हमला करते हुए कहा, "ट्विटर पर पक्षपात के लिए मामला दर्ज होना चाहिए. अब आप गूगल को देखें, रिपब्लिकंस के लिए नफरत."  आपको बता दें कि अमेरिकी प्रेसीडेंट ट्रम्प की कमेंट के जवाब में एक Google प्रतिनिधि ने कहा, 'हम अपने उत्पादों का निर्माण असाधारण देखभाल और सुरक्षा उपायों के साथ करते हैं, जो राजनीतिक दृष्टिकोण के लिए किसी भी संबंध के बिना सभी के लिए जानकारी का भरोसेमंद स्रोत हैं. हमारे रेटिंग दिशानिर्देश सभी को देखने के लिए सार्वजनिक रूप से दिखाई दे रहे हैं.'

यह भी पढ़ें- एक ऐसी कुर्सी जिसपर जो भी बैठता है उसकी हो जाती है मौत, जानिए इस श्रापित चेयर की पूरी कहानी

First Published: Jun 27, 2019 04:56:32 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो