logo-image

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम नरेंद्र मोदी को बताया 'फादर ऑफ इंडिया'

रविवार को ह्यूस्टन में मुलाकात के 36 घंटे बाद एक बार फिर से पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच मुलाकात हुई.

Updated on: 24 Sep 2019, 10:35 PM

नई दिल्ली:

ह्यूस्टन में मुलाकात के 36 घंटे बाद एक बार फिर से मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (President Donald Trump) के बीच मुलाकात हुई. न्यूयॉर्क (New York) में दोनों के बीच द्विपक्षीय बातचीत हुई. मुलाकात के बाद दोनों नेता पत्रकारों से भी रूबरू हुए. इस दौरान पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप को भारत का अच्छा दोस्त बताया. वहीं डोनाल्ड ट्रंप ने भी पीएम मोदी की खूब तारीफ की. 

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने पीएम मोदी की तारीफ करते हुए उन्हें भारत का पिता (Father of India) कहा. ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी भारत के पिता (फादर ऑफ इंडिया) हैं.

इसके साथ ही पाकिस्तान में आतंकवाद पर अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि भारतीय पीएम मोदी ने पाकिस्तान को कड़ा संदेश दिया है. मुझे उम्मीद है कि आपके पीएम (नरेंद्र मोदी) इसका समाधान करेंगे. ट्रंप ने कहा कि मोदी और इमरान बातचीत करने मसले को हल कर सकते हैं. 

इसे भी पढ़ें:UN में PM मोदी का चीन पर निशाना, कहा- संयुक्त राष्ट्र की सूची में न हो राजनीति

इसके साथ ही ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी रॉकस्टार एलविस प्रेस्ली की तरह लोकप्रिय हैं. मैं मोदी को बहुत पसंद करता हूं. वहीं, पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति का ह्यूस्टन आने शुक्रिया अदा किया. मोदी ने कहा कि ट्रंप मेरे ही नहीं भारत के अच्छे दोस्त हैं.