logo-image

अर्बन नक्सल खुद को श्रद्धालु साबित करने जा रहे सबरीमाला मंदिर: वी मुरलीधरन

केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन ने बेहद विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि सबरीमाला मंदिर में दर्शन के लिए जाने वाले कुछ लोग 'अर्बन नक्सल, अराजकतावादी और नास्तिक' हैं.

Updated on: 18 Nov 2019, 07:09 AM

highlights

  • सबरीमाला मंदिर आने वालों में कुछ अर्बन नक्सल, अराजकतावादी और नास्तिक हैं.
  • वे सिर्फ यह सबित करना चाहते हैं कि वे सबरीमाला मंदिर गए थे.
  • केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन ने बेहद विवादित बयान दिया.

New Delhi:

केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन ने बेहद विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि सबरीमाला मंदिर में दर्शन के लिए जाने वाले कुछ लोग 'अर्बन नक्सल, अराजकतावादी और नास्तिक' हैं. रविवार को न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में कहा कि कुछ अराजकतावादी तत्व सबरीमाला मंदिर में सिर्फ इसलिए जा रहे हैं ताकि वे साबित कर सकें कि वे श्रद्धालु हैं.

यह भी पढ़ेंः अयोध्या फैसले पर पुनर्विचार याचिका को लेकर AIMPLB और सुन्नी वक्फ बोर्ड आमने-सामने

कुछ लोग सच्चे श्रद्धालु नहीं
उन्होंने कहा, 'जो लोग अब मंदिर जा रहे हैं, वे अर्बन नक्सल, अराजकतावादी और नास्तिक हैं. मुझे नहीं लगता कि वे सच्चे श्रद्धालु हैं. वे सिर्फ यह सबित करना चाहते हैं कि वे सबरीमाला मंदिर गए थे. वे लोग सचमुच श्रद्धालु हैं या नहीं, इसकी जांच होनी चाहिए.' केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि केरल की एलडीएफ (लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट) सरकार सबरीमाला मंदिर की परंपराओं को बनाए रखने के लिए दबाव में हैं.

यह भी पढ़ेंः महाराष्ट्र में सरकार के गठन को लेकर आज सोनिया गांधी और शरद पवार के बीच होगी मुलाकात

मंदिर की परंपराएं कायम रहेंगी
उन्होंने कहा, 'सुप्रीम कोर्ट को अब भी इस मामले में अंतिम निर्णय लेना है. अभी तक के माहौल से लग रहा है कि सबरीमाला मंदिर की परंपराएं बरकरार रहेंगी. केरल सरकार भी इसी को ध्यान में रखकर कदम उठा रही है और दबाव में काम कर रही है.' सबरीमाला मंदिर दो महीने के महोत्सव के साथ खुल रहा है. देवासम बोर्ड के मंत्री कडकामपल्ली सुरेंदरन ने रविवार को कहा कि श्रद्धालु बगैर किसी डर के यहां आ रहे हैं.