बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी पर यूपी पुलिस की बड़ी कार्रवाई

News State Bureau  | Reported By : News State Bureau |   Updated On : October 18, 2019 11:19:01 AM
अब्बास अंसारी

अब्बास अंसारी (Photo Credit : फाइल )

लखनऊ:  

माफिया डॉन मुख़्तार अंसारी पर यूपी सरकार लगातार शिकंजा कसती जा रही है. मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी पर उत्तर प्रदेश पुलिस की बड़ी कार्रवाई की है. यूपी पुलिस ने अब्बास अंसारी के घर से बड़ी मात्रा में हथियार बरामद किए हैं और आर्म्स एक्ट मुकदमा दर्ज किया है. यूपी पुलिस ने अब्बास अंसारी पर लखनऊ के महानगर थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है.

                                                  

लखनऊ पुलिस ने अब्बास अंसारी पर 1 लाइसेंस पर 6 शस्त्र खरीदने का मुकदमा दर्ज करवाया है. ये हथियार कई देशों से खरीदे गए हैं. पुलिस ने इस हथियारों को जब्त कर लिया है. हथियारों के साथ पुलिस ने अब्बास अंसारी के घर से 4431 कारतूस भी बरामद किए हैं.

                                             

दिल्ली स्थित वसंत कुंज के अब्बास अंसारी के घर से बरामद किये गए शस्त्र. लखनऊ पुलिस ने टीमें गठित कर शस्त्र ज़ब्त करने की कार्यवाई की है, अब्बास अंसारी पेशे से पेशेवर शूटर है और उसके परिवार का कहना है कि ये सब उसकी प्रैक्टिस के लिए लाई गई हैं, पुलिस अब सबकी जानकारी इकट्ठा कर रही है. 

                                            

इसके पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के भाजपा विधायक कृष्णानंद राय की 2005 के हत्या मामले में गैंगेस्टर से राजनेता बने मुख्तार अंसारी व अन्य की रिहाई को चुनौती देने वाले याचिका को स्वीकार कर लिया. न्यायमूर्ति मनमोहन व न्यायमूर्ति संगीता ढींगरा सहगल की खंडपीठ ने याचिका को स्वीकार करने के बाद अंसारी व दूसरे आरोपियों से मामले में जवाब मांगा है. कृष्णानंद राय की पत्नी अल्का राय ने निचली अदालत द्वारा अंसारी व दूसरे आरोपियों को मामले में रिहा किए जाने के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की है.

First Published: Oct 18, 2019 01:00:00 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो