logo-image

स्वामी चिन्मयानंद केस: UP पुलिस ने खोज निकाली छात्रा, राजस्थान पुलिस को पता ही नहीं

यूपी पुलिस ने छात्रा को कहां से बरामद किया है, इस बारे में राजस्थान पुलिस को अभी तक कोई भी जानकारी नहीं है.

Updated on: 30 Aug 2019, 01:45 PM

लखनऊ:

शाहजहांपुर में पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाने वाली लापता छात्रा को उत्तर प्रदेश पुलिस ने ढूंढ निकाला है. यूपी पुलिस को लापता छात्रा अपने दोस्त के साथ राजस्थान में मिली है. लेकिन इससे जुड़ा एक हैरान कर देने वाला वाकया सामने आया है. यूपी पुलिस ने छात्रा को कहां से बरामद किया है, इस बारे में राजस्थान पुलिस को अभी तक कोई भी जानकारी नहीं है. राजस्थान पुलिस ने उत्तर प्रदेश डीजीपी कार्यालय से संपर्क किया है. लेकिन यूपी पुलिस ने जानकारी देने से इनकार कर दिया है.

यह भी पढ़ेंः गायब हुई 4 लड़कियों को पुलिस ने किया बरामद, पूछताछ में हुआ ऐसा चौंकाने वाला खुलासा

बताया जा रहा है कि सिक्योरिटी रीजन का हवाला देते हुए यूपी पुलिस ने राजस्थान पुलिस को जानकारी नहीं दी. राजस्थान डीजीपी भूपेंद्र सिंह का कहना है कि लड़की कहां से बरामद हुई है, इसकी जानकारी नहीं है. डीजीपी ने कहा कि अभी हमारे पास ऐसी कोई सूचना नहीं है. यूपी पुलिस ने अपने स्तर पर ही कार्रवाई की होगी. डीजीपी राजस्थान फिलहाल यूपी डीजीपी से मामले को लेकर बात कर रहे हैं.

इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस ने स्वामी चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली छात्रा को बरामद करने का दावा किया. यूपी पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल पर जानकारी दी कि शाहजहांपुर प्रकरण में लड़की को उसके एक मित्र के साथ राजस्थान से बरामद किया गया है. हालांकि पुलिस ने यह नहीं बताया कि यह छात्रा राजस्थान के किस इलाके में मिली है. 

यह भी पढ़ेंः स्‍वामी चिन्‍मयानंद पर आरोप लगाने वाली छात्रा को कोर्ट में पेश करें, शीर्ष अदालत ने पूछा

उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने छात्रा के अपहरण के आरोपों को झूठा करार दिया है. उन्होंने कहा कि पूछताछ के बाद पूरे मामले का खुलासा किया जाएगा. ओपी सिंह ने कहा कि लड़की को उसके दोस्त के साथ राजस्थान में पाया गया है. हमारी प्राथमिकता उसका पता लगाना था. पुलिस आगे की जांच करेगी और कार्रवाई करेगी. लड़की और उसके दोस्त को शाहजहांपुर लाया जा रहा है. बता दें कि एसएस लॉ कॉलेज की लापता छात्रा के माता-पिता ने 27 अगस्त को कॉलेज के निदेशक और भाजपा नेता स्वामी चिन्मयानंद की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी. इस छात्रा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता स्वामी चिन्मयानंद पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए थे.

यह वीडियो देखेंः