logo-image

सीएम योगी आदित्यनाथ ने गो रक्षकों को दी चेतावनी, कहा किसी को कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं

गाय तश्करी के नाम पर गोरक्षकों की गुंडागर्दी और भीड़तंत्र के इंसाफ पर पीएम मोदी के सवाल उठाने के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी चुप्पी तोड़ी है।

Updated on: 02 Jul 2017, 05:28 PM

highlights

  • योगी आदित्यनाथ ने गो रक्षकों को दी चेतावनी
  • योगी आदित्यनाथ ने कहा किसी को भी गो रक्षा के नाम पर कानून हाथ में लेने का अधिकार नहीं

नई दिल्ली:

गाय तस्करी और बीफ के नाम पर गोरक्षकों की गुंडागर्दी और भीड़तंत्र के इंसाफ पर पीएम मोदी के सवाल उठाने के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी चुप्पी तोड़ी है। योगी आदित्यनाथ ने गोरक्षकों को चेतावनी देते हुए कहा, 'गौ रक्षा के नाम पर किसी को भी कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है।' सीएम ने कहा, 'हमारी सरकार ऐसे किसी भी व्यक्ति को नहीं छोड़ेगी जो ऐसे आपराधिक मामलों में शामिल पाएं जाएंगे।'

गौरतलब है कि गुजरात में पीएम मोदी ने गौरक्षा के नाम पर कुछ संगठन के लोगों को पीट-पीट कर मार डालने की घटना पर नाराजगी जताते हुए कहा था कि गौ रक्षा के नाम पर किसी भी कीमत पर हिंसा बर्दाश्त नहीं की जा सकती।

ये भी पढ़ें: काले धन के खिलाफ रंग लाई मोदी की मुहिम, स्विस बैंक में जमा रकम के मामलों में भारत की रैकिंग गिरी

शनिवार को ही राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भी एक कार्यक्रम के दौरान गौ रक्षा के नाम पर किसी शख्स की पीट-पीट कर हत्या कर देने के कई मामले सामने आने के बाद इसपर चिंता जताई थी। राष्ट्रपति ने कहा था, 'अब वह समय आ गया है जब हमें भीड़ तंत्र से और ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है।' इसके साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि, 'हमें रुककर इसपर विचार करना चाहिए की जो हो रहा है क्या वह सही है।'

गौरतलब है कि बीते महीनों में राजस्थान, उत्तर प्रदेश, झारखंड, गुजरात समेत कई राज्यों में गौ रक्षकों की गुंडागर्दी सामने आई थी जिसमें गौ तस्करी और बीफ ले जाने के आरोप में कई लोगों की पीट-पीट कर भीड़ ने हत्या कर दी थी। विपक्षी इस मुद्दे पर पीएम मोदी की चुप्पी पर लगातार सवाल उठा रहे थे।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर निवासियों ने पाक सेना के खिलाफ 'आज़ादी, के लगाए नारे