EC ने UP CM योगी आदित्यनाथ को प्रचार से रोका, अब करेंगे ये काम

News State Bureau  |   Updated On : April 17, 2019 09:43:34 AM
File Pic

File Pic (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर चुनाव आयोग ने चुनाव प्रचार करने से रोक लगा दी है. अब भले ही वो सार्वजनिक चुनावी सभा न कर पाएं लेकिन उनकी हनुमान भक्ति जारी है. गुरुवार को सीएम योगी अयोध्या जा रहे हैं. जहां वो हनुमानगढ़ी में हनुमान जी का दर्शन और पूजा करेंगे. जिसके बाद सीएम रामलला के दर्शन के लिए जाएंगे जहां उनका संतों से मुलाकात का कार्यक्रम भी है.

चुनाव आयोग ने योगी को अली-बजरंग बली वाले भाषण को लेकर 72 घंटे तक चुनाव प्रचार करने से बैन लगा रखा है. जिसके बाद से वो अपने समय का उपयोग पूजा अर्चना में लगा रहे हैं. इसके पहले उन्होंने लखनऊ में हनुमान जी की पूजा अर्चना की और हनुमान चालीसा पढ़ी थी. अयोध्या दौरे में सीएम योगी हर उस जगह पर जाएंगे जहां भगवान राम विराजमान हैं, यहां पर वो भगवान राम की पूजा करेंगे. इससे पहले योगी हनुमानगढ़ी मंदिर में बजरंगबली की पूजा करेंगे. संयोग से आज महावीर जयंती का शुभ मुहूर्त भी है.

यह भी पढ़ें- 'उनके अली तो हमारे बजरंग बली'- योगी आदित्यनाथ के इस बयान पर BJP ने चुनाव आयोग से की यह मांग

सीएम योगी को मंगलवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह के रोड शो में हिस्सा लेना था लेकिन चुनाव आयोग की नोटिस के बाद वो वहां नहीं जा सके हालांकि पिछले 2 दिनों से हनुमान भक्ति के चलते वो मीडिया की सुर्खियों में जरूर छाए हुए हैं. गुरूवार को अयोध्या में भगवान राम की भक्ति के बाद योगी छोटी छावनी में राम जन्मभूमि न्यास के स्वामी नृत्य गोपाल दास से भी मिलेंगे और साधु संतों से मुलाकात करेंगे.

यह भी पढ़ें-भरी सभा में MLA को जूतों से पीटना पड़ा महंगा BJP ने काटा शरद त्रिपाठी का टिकट

First Published: Apr 17, 2019 09:01:55 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो