logo-image

Unnao Case: खेत में दफनाया गया उन्नाव रेप पीड़िता का शव, सरकार ने मानी सारी मांगें

6 दिसंबर को उन्नाव रेप पीड़िता को दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल में लखनऊ से एयरलिफ्ट कर लाया गया था और 4 रेजिडेंट डॉक्टरों की टीम लगातार उसकी देखभाल कर रही थी. लेकिन उन्नाव रेप पीड़िता को बचाया नहीं जा सका.

Updated on: 08 Dec 2019, 03:10 PM

नई दिल्ली:

Unnao Case: आज उन्नाव रेप केस (Unnao Rape Case) की पीड़िता (Unnao Rape victim died) का अंतिम संस्कार (Unnao Rape Case Victim Died) किया जाना है. 6 दिसंबर को उन्नाव रेप पीड़िता को दिल्ली (Delhi) के सफदरगंज हॉस्पिटल (Safdarjung Hospital) में लखनऊ (Lucknow) से एयरलिफ्ट (Airlift) कर लाया गया था और 4 रेजिडेंट डॉक्टरों की टीम लगातार उसकी देखभाल कर रही थी. लेकिन उन्नाव रेप पीड़िता को बचाया नहीं जा सका. बीते दिन को उसकी मौत हो गई और उसके शव को पोस्टमॉर्टम के बाद उन्नाव ले जाया गया था. आज रेप पीड़िता का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार ने शनिवार को उन्नाव की रेप पीड़िता (Rape Victim) के परिवार को 25 लाख के मुआवजे का ऐलान किया है.

Scroll down to read more updates

calenderIcon 13:22 (IST)
shareIcon

उन्नाव रेप पीड़िता का शव खेत में दफनाया गया

उन्नाव रेप पीड़िता का शव खेत में दफनाया गया. यूपी सरकार ने परिवार वालों की सारी मांगें मान ली और पीड़िता की बहन को सरकारी नौकरी दी गई है जबकि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत उसके परिवार वालों को एक घर भी दिया जाएगा. 

calenderIcon 12:50 (IST)
shareIcon

हथियार रख पाएंगे परिवार वाले

लखनऊ के कमिश्नर मुकेश मेशराम ने कहा कि पीड़िता की बहन को सुरक्षा के लिए उसके भाई की मांग पर हथियार रखने का लाइसेंस दिया जाएगा. इसी के साथ पीड़िता की बहन को सरकारी जॉब और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एक घर दिया जाएगा. इसी के साथ कमिश्नर ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की  भी बात कही है. 



calenderIcon 12:10 (IST)
shareIcon

अंतिम संस्कार के मानी बहन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आने की जिद पर अड़ी मृतका की बहन अंततः प्रशासन के समझाने पर राजी हो गई. इसके बाद अंतिम संस्कार के लिए उसके शव को ले जाया जा रहा है. पुलिस ने आसपास कड़ा सुरक्षा बंदोबस्त कर रखा है.

calenderIcon 12:28 (IST)
shareIcon

परिवार अंतिम संस्कार को हुआ राजी

उन्नाव रेप केस में पीड़िता का परिवार आखिरकार पीड़िता के अंतिम संस्कार को हुआ राजी. इसके पहले उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के बाद उसकी बहन सीएम योगी से मिलने की अपनी जिद पर अड़ी हुई थी. पीड़िता की बहन ने अपराधियों को फांसी की सजा देने की मांग की है.



calenderIcon 11:52 (IST)
shareIcon

पीड़िता की बहन ने अपराधियों को फांसी की सजा देने की मांग की

उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के बाद उसकी बहन सीएम योगी से मिलने की अपनी जिद पर अड़ी हुई है. पीड़िता की बहन ने अपराधियों को फांसी की सजा देने की मांग की है. मृतका की बहन का कहना है कि जब तक सीएम योगी से बात नहीं होगी तब तक उसकी बहन का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा. मृतका की बहन ने साथ ही में सरकारी नौकरी की मांग भी की है.



calenderIcon 10:52 (IST)
shareIcon

डीएम ने बहन को लगाई फटकार

मृतक पीड़िता के गांव में बड़े अधिकारियों का जमावड़ा लगा हुआ है. एसपी और डीएम सहित कई अधिकारी गांव में मौजूद हैं. अधिकारी शव के अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को मनाने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं मृतका के परिजन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के आने के बाद शव की अंत्योष्ठी करने पर अड़े हुए हैं.
इस दौरान अधिकारियों ने उन्हें समझाने की कोशिश की. एसपी ने कहा कि घर के अंदर चलकर बात करेंगे. इसके बाद भी जब वह नहीं मानी तो एसपी ने पीड़िता की बहन से गुस्से में कहा कि 'यहां खड़े होकर फिल्म बनवा रही हो'.

calenderIcon 09:09 (IST)
shareIcon

पीड़िता की बहन ने सरकार के सामने रखी मांग

उन्नाव रेप पीड़िता की बहन ने सरकारी नौकरी की मांग सरकार के सामने रखी है. पीड़िता की बहन सीएम योगी को उन्नाव बुलाने की मांग भी कर रही है. 



calenderIcon 08:39 (IST)
shareIcon

उन्नाव रेप केस में आज पीड़िता का अंतिम संस्कार होना है. Unnao में सुरक्षा के चाक चौबंद व्यवस्था है. चप्पे चप्पे पर पुलिस मौजूद है.

calenderIcon 08:21 (IST)
shareIcon

उन्नाव रेप पीड़िता को दफनाया जाएगा

सूत्रों के मुताबिक, उन्नाव रेप पीड़िता को उसके दादा-दादी के साथ दफनाया जाएगा. फिलहाल रेप पीड़िता का परिवार सीएम योगी को उन्नाव बुलाने की जिद पर अड़ा हुआ है. 

calenderIcon 08:57 (IST)
shareIcon

सीएम योगी आदित्यनाथ को बुलाने की मांग पर अड़े परिवार वाले

उन्नाव पीड़िता के परिवार वाले सीएम योगी आदित्यनाथ को बुलाने की मांग पर अड़े हुए हैं. पीड़िता की बहन ने कहा है कि जब तक सीएम योगी उन्नाव नहीं आएंगे तब तक नहीं किया जाएगा अंतिम संस्कार. दरअसल पीड़िता की बहन तुरंत न्याय की बात कर रहे हैं.



calenderIcon 07:27 (IST)
shareIcon

योगी सरकार ने उठाया ये कदम

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार ने शनिवार को उन्नाव की रेप पीड़िता (Rape Victim) के परिवार को 25 लाख के मुआवजे का ऐलान किया है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार फास्ट ट्रैक कोर्ट के गठन की भी सिफारिश करेगी. प्रदेश सरकार ने पीड़िता के परिवार को पीएम आवास योजना से घर देने का भी ऐलान किया है.

calenderIcon 07:21 (IST)
shareIcon

आज होगा अंतिम संस्कार

आज उन्नाव रेप पीड़िता का अंतिम संस्कार किया जाना है. कल ही उन्नाव रेप पीड़िता ने अपने जिंदगी की जंग हार गई. उन्नाव रेप पीड़िता की मेडिकल रिपोर्ट या पोस्टमार्टम में बताया गया कि उसकी मौत अत्यधिक जल जाने से हुई है. उन्नाव रेप पीड़िता की शव दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल से पोस्टमार्टम के बाद कल उन्नाव के लिए ले जाया गया.