Unnao Case: खेत में दफनाया गया उन्नाव रेप पीड़िता का शव, सरकार ने मानी सारी मांगें

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 08, 2019 03:10:08 PM
UP Case Live Updates

UP Case Live Updates (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

Unnao Case: आज उन्नाव रेप केस (Unnao Rape Case) की पीड़िता (Unnao Rape victim died) का अंतिम संस्कार (Unnao Rape Case Victim Died) किया जाना है. 6 दिसंबर को उन्नाव रेप पीड़िता को दिल्ली (Delhi) के सफदरगंज हॉस्पिटल (Safdarjung Hospital) में लखनऊ (Lucknow) से एयरलिफ्ट (Airlift) कर लाया गया था और 4 रेजिडेंट डॉक्टरों की टीम लगातार उसकी देखभाल कर रही थी. लेकिन उन्नाव रेप पीड़िता को बचाया नहीं जा सका. बीते दिन को उसकी मौत हो गई और उसके शव को पोस्टमॉर्टम के बाद उन्नाव ले जाया गया था. आज रेप पीड़िता का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार ने शनिवार को उन्नाव की रेप पीड़िता (Rape Victim) के परिवार को 25 लाख के मुआवजे का ऐलान किया है.

Scroll down to read more updates

  Dec 08, 2019  13:22:25 (IST)
उन्नाव रेप पीड़िता का शव खेत में दफनाया गया

उन्नाव रेप पीड़िता का शव खेत में दफनाया गया. यूपी सरकार ने परिवार वालों की सारी मांगें मान ली और पीड़िता की बहन को सरकारी नौकरी दी गई है जबकि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत उसके परिवार वालों को एक घर भी दिया जाएगा. 

  Dec 08, 2019  12:50:57 (IST)
हथियार रख पाएंगे परिवार वाले

लखनऊ के कमिश्नर मुकेश मेशराम ने कहा कि पीड़िता की बहन को सुरक्षा के लिए उसके भाई की मांग पर हथियार रखने का लाइसेंस दिया जाएगा. इसी के साथ पीड़िता की बहन को सरकारी जॉब और प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एक घर दिया जाएगा. इसी के साथ कमिश्नर ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की  भी बात कही है. 

  Dec 08, 2019  12:10:20 (IST)
अंतिम संस्कार के मानी बहन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आने की जिद पर अड़ी मृतका की बहन अंततः प्रशासन के समझाने पर राजी हो गई. इसके बाद अंतिम संस्कार के लिए उसके शव को ले जाया जा रहा है. पुलिस ने आसपास कड़ा सुरक्षा बंदोबस्त कर रखा है.

  Dec 08, 2019  12:28:03 (IST)
परिवार अंतिम संस्कार को हुआ राजी

उन्नाव रेप केस में पीड़िता का परिवार आखिरकार पीड़िता के अंतिम संस्कार को हुआ राजी. इसके पहले उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के बाद उसकी बहन सीएम योगी से मिलने की अपनी जिद पर अड़ी हुई थी. पीड़िता की बहन ने अपराधियों को फांसी की सजा देने की मांग की है.

  Dec 08, 2019  11:52:27 (IST)
पीड़िता की बहन ने अपराधियों को फांसी की सजा देने की मांग की

उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के बाद उसकी बहन सीएम योगी से मिलने की अपनी जिद पर अड़ी हुई है. पीड़िता की बहन ने अपराधियों को फांसी की सजा देने की मांग की है. मृतका की बहन का कहना है कि जब तक सीएम योगी से बात नहीं होगी तब तक उसकी बहन का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा. मृतका की बहन ने साथ ही में सरकारी नौकरी की मांग भी की है.

  Dec 08, 2019  10:52:49 (IST)
डीएम ने बहन को लगाई फटकार

मृतक पीड़िता के गांव में बड़े अधिकारियों का जमावड़ा लगा हुआ है. एसपी और डीएम सहित कई अधिकारी गांव में मौजूद हैं. अधिकारी शव के अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को मनाने की कोशिश कर रहे हैं. वहीं मृतका के परिजन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के आने के बाद शव की अंत्योष्ठी करने पर अड़े हुए हैं.
इस दौरान अधिकारियों ने उन्हें समझाने की कोशिश की. एसपी ने कहा कि घर के अंदर चलकर बात करेंगे. इसके बाद भी जब वह नहीं मानी तो एसपी ने पीड़िता की बहन से गुस्से में कहा कि 'यहां खड़े होकर फिल्म बनवा रही हो'.

  Dec 08, 2019  09:09:40 (IST)
पीड़िता की बहन ने सरकार के सामने रखी मांग

उन्नाव रेप पीड़िता की बहन ने सरकारी नौकरी की मांग सरकार के सामने रखी है. पीड़िता की बहन सीएम योगी को उन्नाव बुलाने की मांग भी कर रही है. 

  Dec 08, 2019  08:39:41 (IST)

उन्नाव रेप केस में आज पीड़िता का अंतिम संस्कार होना है. Unnao में सुरक्षा के चाक चौबंद व्यवस्था है. चप्पे चप्पे पर पुलिस मौजूद है.

  Dec 08, 2019  08:21:11 (IST)
उन्नाव रेप पीड़िता को दफनाया जाएगा

सूत्रों के मुताबिक, उन्नाव रेप पीड़िता को उसके दादा-दादी के साथ दफनाया जाएगा. फिलहाल रेप पीड़िता का परिवार सीएम योगी को उन्नाव बुलाने की जिद पर अड़ा हुआ है. 

  Dec 08, 2019  08:57:01 (IST)
सीएम योगी आदित्यनाथ को बुलाने की मांग पर अड़े परिवार वाले

उन्नाव पीड़िता के परिवार वाले सीएम योगी आदित्यनाथ को बुलाने की मांग पर अड़े हुए हैं. पीड़िता की बहन ने कहा है कि जब तक सीएम योगी उन्नाव नहीं आएंगे तब तक नहीं किया जाएगा अंतिम संस्कार. दरअसल पीड़िता की बहन तुरंत न्याय की बात कर रहे हैं.

  Dec 08, 2019  07:27:40 (IST)
योगी सरकार ने उठाया ये कदम

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार ने शनिवार को उन्नाव की रेप पीड़िता (Rape Victim) के परिवार को 25 लाख के मुआवजे का ऐलान किया है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सरकार फास्ट ट्रैक कोर्ट के गठन की भी सिफारिश करेगी. प्रदेश सरकार ने पीड़िता के परिवार को पीएम आवास योजना से घर देने का भी ऐलान किया है.

  Dec 08, 2019  07:21:27 (IST)
आज होगा अंतिम संस्कार

आज उन्नाव रेप पीड़िता का अंतिम संस्कार किया जाना है. कल ही उन्नाव रेप पीड़िता ने अपने जिंदगी की जंग हार गई. उन्नाव रेप पीड़िता की मेडिकल रिपोर्ट या पोस्टमार्टम में बताया गया कि उसकी मौत अत्यधिक जल जाने से हुई है. उन्नाव रेप पीड़िता की शव दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल से पोस्टमार्टम के बाद कल उन्नाव के लिए ले जाया गया. 

 

First Published: Dec 08, 2019 07:09:49 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो