logo-image

Unnao Gang Rape Case: पीड़िता का शव पहुंचा घर, गांव में पसरा सन्नाटा

सीएम योगी ने कहा है कि अपराधियों को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी. जबकि पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा है कि यू.पी. सरकार पीड़ित परिवार को समुचित न्याय दिलाने हेतु शीघ्र ही विशेष पहल करे, यही इंसाफ का तकाज़ा व जनता की मांग है.

Updated on: 07 Dec 2019, 11:35 PM

नई दिल्ली:

उन्नाव रेप पीड़िता (unnao rape victim) जिंदगी की जंग हार गई. सफदरजंग अस्पताल (Safdarjung hospital) में शुक्रवार रात 11: 40 बजे उसकी मौत हो गई. अस्पताल के बर्न और प्लास्टिक सर्जरी विभाग के एचओडी डॉ. शलभ कुमार ने पीड़िता के निधन की पुष्टि की. उन्‍होंने बताया, रात करीब 11:10 बजे पीड़िता के हृदय ने काम करना बंद कर दिया. उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ और 11:40 बजे उसका निधन हो गया. अस्‍पताल के सूत्रों के अनुसार, होश में रहने के दौरान उन्‍नाव रेप पीड़िता बोलती रही, मुझे जलाने वालों को छोड़ना मत. फिर नींद में चली गई. इस तरह एक और निर्भया की मौत हो गई.

सीएम योगी ने कहा है कि अपराधियों को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी. जबकि पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा है कि यू.पी. सरकार पीड़ित परिवार को समुचित न्याय दिलाने हेतु शीघ्र ही विशेष पहल करे, यही इंसाफ का तकाज़ा व जनता की मांग है. जबकि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उन्नाव पहुंची हैं. जबकि अखिलेश यादव ने आज विधानसभा के बाहर सरकार के खिलाफ धरना दिया.

Scroll down to read more updates

 

calenderIcon 18:17 (IST)
shareIcon

उन्नाव में हुई घटना को लेकर राजघाट तक कैंडिल मार्च करने के लिए जा रहे लोगों पर दिल्ली पुलिस ने वाटर कैनन चलाए. प्रदर्शनकारियों को इंडियागेट पर रोक लिया गया.



calenderIcon 16:41 (IST)
shareIcon

पुलिस और कांग्रेसी आपस में भिड़े


उन्नाव में आज पुलिस और कांग्रेसी आपस में भिड़ गए. दरअसल उन्नाव के सांसद साक्षी महाराज और प्रदेश सरकार के 2 कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण और स्वामी प्रसाद मौर्या पीड़िता के घर पहुंचे. तभी कांग्रेसियों ने नारेबाजी शुरु कर दी और काले झंडे दिखाए. इस दौरान पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा. पुलिस ने कई कांग्रेसियों को हिरासत में ले लिया.

calenderIcon 15:37 (IST)
shareIcon

संभल में सपाइयों ने किया सड़क जाम


संभल। उन्नाव रेप कांड को लेकर संभल जिले में सपाइयों ने किया हाइवे जाम. योगी सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर मुरादाबाद आगरा हाईवे पर सड़क पर बैठे सपा कार्यकर्ता. भाजपा सरकार के खिलाफ की जमकर नारेबाजी. बलात्कारियों को यूपी में फांसी देने की मांग. प्रदर्शन के दौरान बाइक निकालने की कोशिश कर रहे पुलिसकर्मी से भी सपा नेता ने की अभद्रता. बहजोई थाना इलाके के मुरादाबाद आगरा हाइवे का मामला.

calenderIcon 15:18 (IST)
shareIcon

यूपी में अपराधियों के बीच कानून का डर नहीं

मायावती ने उत्तर प्रदेश की गवर्नर आनंदीबेन पटेल से मुलाकात के बाद कहा कि यूपी में अपराधियों के बीच अब कानून का डर नहीं रह गया है. रेप अब कॉमन हो गया है. उन्होंने कहा कि गवर्नर को खुद इस मामले में संज्ञान लेना चाहिए.



calenderIcon 15:14 (IST)
shareIcon

लखनऊ में गवर्नर आनंदीबेन पटेल में मिलने पहुंचीं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती. उन्नाव रेप पीड़िता की मौत और प्रदेश में महिलाओँ की सुरक्षा का मुद्दे पर की बात.



calenderIcon 15:12 (IST)
shareIcon

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने दो मंत्रियों को उन्नाव भेजा

योगी आदित्यनाथ ने अपने दो मंत्रियों को उन्नाव भेजा. इन मंत्रियों का नाम कमल रानी वरुन और स्वामी प्रसाद मौर्या तुरंत ही रेप विक्टिम की फैमिली से मिलने निकले.



calenderIcon 15:09 (IST)
shareIcon

कांग्रेस पार्टी की दिग्गज नेता प्रियंका वाड्रा उन्नाव रेप पीड़िता की फैमिली से मिलीं.



calenderIcon 13:21 (IST)
shareIcon

प्रियंका गांधी वाड्रा उन्नाव पहुंची. पीड़िता के परिजनों से कर रहीं हैं मुलाकात

calenderIcon 13:10 (IST)
shareIcon

उन्नाव रेप केस का विरोध कर रही महिला ने 6 साल की बच्ची पर फेंका पेट्रोल, बच्ची इमरजेंसी में भर्ती.



calenderIcon 12:43 (IST)
shareIcon

उन्नाव पहुंची प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उन्नाव पहुंच चुकी हैं. आज सुबह ही पोस्टमार्टम के बाद उन्नाव रेप पीड़िता की बॉड़ी को भी उन्नाव ले जाया जा रहा है. प्रियंका गांधी पीड़िता के परिवार वालों से करेंगी मुलाकात, बाटेंगी उनका दु:ख.

calenderIcon 12:37 (IST)
shareIcon

कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

लखनऊ में बीजेपी दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया है. बता दें कि आज ही विधानभवन के सामने यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी शोक सभा या धरना दिया था. 

calenderIcon 12:33 (IST)
shareIcon

अखिलेश का धरना खत्म, अब कांग्रेस दे रही धरना

अखिलेश यादव ने विधानभवन के सामने अपना धरना खत्म कर दिया है लेकिन अब कांग्रेस धरने पर बैठ गई है. योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाज़ी हो रही है. पीड़िता को इंसाफ देने की बात करते हुए कर रहे हैं नारेबाजी. विधानसभा का मुख्य मार्ग एक तरफ से किया गया बंद भारी पुलिस फोर्स मौके पर है.

calenderIcon 12:21 (IST)
shareIcon

मुख्तार अब्बास नकवी ने कही बड़ी बात

बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने उन्नाव रेप पीड़िता की मौत पर दुख जताया गया है. साथ ही ये मांग की है कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए.

calenderIcon 12:11 (IST)
shareIcon

बार एसोसिएशन ने की शोकसभा


उन्नाव रेप पीड़िता को बार एसोसिएशन उन्नाव ने किया कंडोलेन्स. रेप पीड़िता की मौत पर उन्नाव बार एसोसिएशन ने की शोक सभा आयोजित की. वकीलों ने श्रद्धांजलि देकर आरोपियों के लिए सख्त सजा की मांग की है. बार अध्यक्ष दीप नारायण त्रिवेदी की अगुवाई में हुई शोक सभा.

calenderIcon 11:56 (IST)
shareIcon

उन्नाव के लिए निकला पीड़िता का शव

उन्नाव रेप पीड़िता का शव दिल्ली के सरफदगंज अस्पताल से उन्नाव ले जाया जा रहा है. 



calenderIcon 11:53 (IST)
shareIcon

अखिलेश यादव ने की इस्तीफे की मांग

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav, SP) ने इस घटना पर दु:ख जताया है. साथ ही उन्होंने योगी सरकार को भी कटधरे में खड़ा किया है. अखिलेश यादव ने डीजीपी, होम सेक्रेटरी के इस्तीफे की मांग की है. उनके अनुसार, ये दिन देश के लिए काला दिन है.



calenderIcon 11:40 (IST)
shareIcon

धरने पर बैठे अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव धरने पर बैठे उत्तर प्रदेश विधानसभा के मुख्य गेट पर धरने पर बैठे उन्नाव पीड़िता के दम तोड़ने के बाद समाजवादी पार्टी के मुखिया विधानसभा के बाहर दे रहे हैं धरना. इसके पहले सपा की महिला   कार्यकर्ताओं ने घटना के विरोध में धरना प्रदर्शन किया था. किया था. 

calenderIcon 11:21 (IST)
shareIcon

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने घटना पर जताया दु:ख

उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के बाद उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने घटना पर दु:ख जताया है और दोषियों को सख्त सजा दिलाने की मांग की है. मायावती जी की मांग है किऐसे मामलों में निर्धारित समय में  फांसी की सजा मिलने का प्रावाधान होना चाहिए. 

calenderIcon 11:16 (IST)
shareIcon

कांग्रेस महासचिव उन्नाव में

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उन्नाव जाने के लिए लखनऊ से निकल चुकी हैं. प्रियंका गांधी के अलावा कांग्रेस के और भी नेता उन्नाव आ रहे हैं.

calenderIcon 11:03 (IST)
shareIcon

उन्नाव रेप पीड़िता की मौत पर केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने जताया अफसोस. 

calenderIcon 11:02 (IST)
shareIcon

उन्नाव आ रही हैं प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के साथ कांग्रेस के कई बड़े नेता अजय लल्लू, प्रमोद तिवारी, जितिन प्रसाद भी आज उन्नाव आ रहे हैं.

calenderIcon 10:51 (IST)
shareIcon

उन्नाव रेप केस पर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को घेरा

उन्नाव रेप केस पर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को घेरा है. प्रियंका ने ट्वीट कर राज्य सरकार से पूछा-'उन्नाव की पिछली घटना को ध्यान में रखते हुए सरकार को तत्काल पीड़िता को सुरक्षा क्यों नहीं दी गई? जिस अधिकारी ने उसका FIR दर्ज करने से मना किया उस पर क्या कार्रवाई हुई? उप्र में रोज रोज महिलाओं पर जो अत्याचार हो रहा है, उसको रोकने के लिए सरकार क्या कर रही है ?'