logo-image

ईरान-अमेरिका विवाद: पेट्रोल को लेकर बोले धर्मेंद्र प्रधान, कहा- अन्‍य विकल्‍पों पर भी सरकार की नजर

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान वाराणसी के एकदिवसीय दौरे पर थे जहां उन्होंने काशी विश्वनाथ के दर्शन किए और पूरे विधि-विधान से पूजा अर्चना भी की

Updated on: 05 Jan 2020, 09:22 PM

नई दिल्‍ली:

ईरान और अमेरिका के बीच बनते युद्ध के हालात को लेकर चिंता जाहिर की है. साथ ही वैश्विक कारणों से आई कच्चे तेल के दामों में हुई बढ़ोत्तरी को लेकर केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री ने कहा, सरकार इससे निजात पाने के लिए देश में वैकल्पिक ऊर्जा का समाधान ढूंढने की दिशा में काम कर रही है. वहीं उन्होंने यूएई, कुवैत और सऊदी अरब को लेकर कहा कि अभी वहां के बारे में चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है अभी वहां पर स्थितियां शांतिपूर्ण बनी हैं.

यह भी पढ़ें-इराक: बगदाद में अमेरिकी दूतावास के पास 2 मिसाइलों से हमला, अमेरिकी सैनिकों पर था निशाना

प्रधान ने आगे बताया कि खाड़ी देशों के अलावा हम अन्य देशों से भी कच्चे तेल मंगवानें की तैयारी कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कुछ चीजें लांग और शॉर्ट टर्म की होती हैं लेकिन आज की सबसे बड़ी चिंता ये है कि विश्व में तनाव न बढ़े. जब तेल उत्पादक देशों में तनाव उत्पन्न होगा तो इसका सीधा असर भारत के बाजार पर पड़ता है. इसी वजह से भारत हमेशा यही चाहेगा कि विश्व में तनाव न बढ़े. जब मीडिया ने पेट्रोलियम मंत्री से खाड़ी देशों में एक करोड़ भारतीयों के फंसे होने बारे में सवाल पूछा तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि इसमें इतना घबराने वाली कोई बात नहीं है. सऊदी अरब, कुवैत और यूएई में अभी शांति है.

यह भी पढ़ें-महाराष्ट्र में कैबिनेट मंत्रालय का बंटवारा, चव्हाण को PWD तो पवार को मिला ये विभाग

आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान वाराणसी के एकदिवसीय दौरे पर थे जहां उन्होंने काशी विश्वनाथ के दर्शन किए और पूरे विधि-विधान से पूजा अर्चना भी की भगवान विश्वनाथ के दर्शन के बाद उन्होंने मीडिया से भी बातचीत की.