केंद्रीय मंत्री सुरेश अंगड़ी का अजीबोगरीब बयान, एयरपोर्ट फुल है, खूब हो रही है शादियां तो मंदी कैसे?

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 15, 2019 08:32:32 PM
केंद्रीय मंत्री सुरेश अंगड़ी

केंद्रीय मंत्री सुरेश अंगड़ी (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

देश की अर्थव्यवस्था बेहद ही धीमी गति से बढ़ रही है. अर्थव्यवस्था की सुस्ती को लेकर केंद्रीय राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी ने अजीबोगरीब बयान दिया है. केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था खराब कैसे हो सकती है जब ट्रेन और एयरपोर्ट फुल है. लोग शादियां कर रहे हैं.

सुरेश अंगड़ी ने कहा कि ट्रेन और एयरपोर्ट फुल है, लोगों की शादियां हो रही है. इससे साफ पता चलता है कि भारत की अर्थव्यवस्था अच्छा कर रही है. उन्होंने कहा कि अर्थव्यवस्था हर तीन साल बाद सुस्त होती है, लेकिन फिर रफ्तार पकड़ लेती है.

इसे भी पढ़ें:कश्मीर में हालात हो रहे सामान्य, हिरासत से नेताओं को रिहाई की समय सीमा नहीं :गृह मंत्रालय

उन्होंने कहा कि कुछ लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि बिगाड़ना चाहते हैं, इसलिए वो अर्थव्यवस्था को लेकर गलत बयानबाजी कर रहे हैं. बहुत जल्द भारतीय अर्थव्यवस्था रफ्तार पकड़ लेगी.

इससे पहले केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने भी बेतुका बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि फिल्में करोड़ों का कारोबार कर रही हैं तो फिर देश में सुस्ती कैसी है? हालांकि बाद में उन्होंने अपना बयान वापस ले लिया था. 

बता दें कि अमेरिकी रेटिंग एजेंसी मूडीज इन्वेस्टर्स सर्विसेज ने गुरुवार को भारत की आर्थिक विकास दर के अपने अनुमान में कटौती की. मूडीज के अनुसार, वर्ष 2019 (कैलेंडर वर्ष) में देश में उपभोग मांग में नरमी और तरलता की कमी के चलते भारत की आर्थिक विकास दर 5.6 फीसदी रह सकती है.

मूडीज ने भारत की आर्थिक विकास दर के अपने अनुमान में कटौती करते हुए इसे 2018 के 7.4 फीसदी से घटाकर 2019 में 5.6 फीसदी कर दिया है.

और पढ़ें:दिल्लीवासियों के लिए केजरीवाल की एक और Free योजना, जानिए इस बार क्या मिलेगा मुफ्त

मूडीज ने अपनी रिपोर्ट ग्लोबल मैक्रो आउटलुक 2020-21 में कहा कि हमारा अनुमान है कि 2020 और 2021 में आर्थिक गतिविधियां तेज रहने से आर्थिक विकास दर क्रमश: 6.6 फीसदी और 6.7 फीसदी रह सकती है, लेकिन आर्थिक विकास की रफ्तार पिछले दिनों के मुकाबले सुस्त रहेगी.

(इनपुट IANS)

First Published: Nov 15, 2019 07:24:35 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो