logo-image

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने निर्भया केस को लेकर 'आप' पर बोला हमला

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने निर्भया केस को लेकर 'आप' पर बोला हमला

Updated on: 17 Jan 2020, 03:55 PM

नई दिल्ली:

साल 2012 में दिल्ली में हुए निर्भया गैंगरेप मामले में दोषियों को फांसी की सजा देने में हो रही देरी को लेकर बीजेपी लगातार दिल्ली सरकार पर हमले कर रही है. शुक्रवार को केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने निर्भया गैंगरेप के दोषियों को सजा होने में देरी के लिए दिल्ली की आम आदमी पार्टी को जिम्मेदार ठहरारते हुए हमला बोला है. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आम आदमी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी की वजह से निर्भया गैंगरेप के दोषियों को फांसी देने में देरी हो रही है वो इतने पर ही चुप नहीं हुईं उन्होंने दिल्ली सरकार को धिक्कार देते हुए कहा कि ऐसी आम आदमी पार्टी पर धिक्कार है जो निर्भया गैंगरेप के दोषियों को सजा देने में बाधक बन रही हो. उन्होंने निर्भया की मां के साहस को सलामी दी है.

आपको बता दें कि निर्भया रेप केस के चारों दोषियों को 22 जनवरी को फांसी दी जानी है. लेकिन अब इसकी संभावना कम ही दिखाई दे रही है. ऐसा इसलिए क्योंकि दिल्ली सरकार ने बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय को बताया कि चूंकि इनमें से एक की दया याचिका राष्ट्रपति के पास लंबित है. ऐसे में उन्हें फांसी पर नहीं लटकाया जा सकता. जिसके बाद बीजेपी के केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने गुरुवार को आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए दिल्ली सरकार पर हमला बोला था.

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा था कि दिल्ली सरकार की लापरवाही के चलते ही निर्भया रेप केस के दोषियों को फांसी दिए जाने में देर हो रही है. दिल्ली सरकार ही न्याय मिलने में हो रही देरी की वजह है. उ्न्होंने सवाल किया कि दिल्ली सरकार ने पिछले ढाई सालों में दया याचिका डालने के लिए दोषियों को नोटिस क्यों नहीं भेजा.

यह भी पढ़ें- करीम लाला के पोते ने कहा, मेरे दादा से इंदिरा गांधी सहित कई नेता और बॉलीवुड एक्टर मिलते रहते थे

बता दें, एक तरफ जहां दोषियों को फांसी दिए जाने की तारीख तय हो गई है तो वहीं दूसरी तरफ चारों दोषी फांसी से बचने की हर संभव कोशिश करते नजर आ रहे हैं. इस बीच निर्भया गैंग रेप मामले में दोषी मुकेश को एक और झटका लगा है. दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मुकेश की दया याचिका खारिज कर दी है. बुधवार को मुकेश को दिल्ली हाईकोर्ट से भी झटका लगा था. हाईकोर्ट ने डेथ वारंट पर रोक लगाने से इंकार कर दिया था. हाईकोर्ट ने याचिकाकर्ता को ट्रायल कोर्ट का रुख करने को कहा था. इस मामले में पटियाला हाउस कोर्ट में दोपहर दो बजे सुनवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें- BCCI ने कहा- कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से धोनी के भविष्य का संबंध नहीं, एक क्लिक में जानें पूरी बात 

वहीं दूसरी तरफ निर्भया सामूहिक बलात्कार (Nirbhaya Gangrape) मामले में चारों दोषियों को फांसी पर लटकाए जाने की तैयारी शुरू हो चुकी हैं. चारों दोषियों के गले का नाप भी लिया जा चुका है. दोषियों को फांसी पर लटकाने के लिए फंदे तैयार हैं. जेल अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि चारों में से किसी पर भी अभी परिजनों से मिलने पर रोक नहीं है. वहीं गुरुवार को जब इस बारे में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, 'दुख हुआ कि केंद्र के वरिष्ठ मंत्री इतने संवेदनशील मसले पर इतना बड़ा झूठ बोल रहे हैं.'प्रकाश जावड़ेकर से पूछते हुए मनीष सिसोदिया ने कहा, 'पुलिस आपकी, कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी आपकी, तिहाड़ का डीजी आपका, फिर सवाल हमसे क्यों ?  मैं जानता हूं कि आपके पास मुद्दे नहीं हैं, लेकिन इतनी घटिया बयानबाजी मत कीजिए.