BREAKING NEWS
  • पाकिस्तान की नहीं बंद हो रही नापाक हरकत, पुंछ में संघर्ष विराम का उल्लंघन; गोली लगने से महिला की मौत- Read More »
  • जम्मू-कश्मीर: पोस्टपेड मोबाइल सेवा बहाल होने के बाद SMS सेवाओं पर लगाई गई रोक- Read More »
  • छोटा राजन का भाई उतरा महाराष्ट्र के चुनावी रण में, इस पार्टी ने दिया टिकट - Read More »

केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने 'कर्नाटक संकट' के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया

News State Bureau  |   Updated On : July 09, 2019 05:01:30 PM
राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

राजनाथ सिंह (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  कर्नाटक में जारी है राजनीतिक घमासान
  •  राजनाथ सिंह ने कांग्रेस को ठहराया जिम्मेदार
  •  कर्नाटक में राजनीतिक संकट बरकरार

नई दिल्ली:  

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कर्नाटक में उत्पन्न राजनीतिक संकट के लिए मंगलवार को कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने इस मुद्दे को कांग्रेस का 'आंतरिक मामला' करार दिया और कहा कि इसके लिए संसद में व्यवधान पैदा किया जा रहा है, जो ठीक बात नहीं है. कर्नाटक के घटनाक्रम पर लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए सिंह ने कहा कि कांग्रेस सांसदों के व्यवहार को किसी भी तरह से सही नहीं कहा जा सकता है.

सदन के उपनेता सिंह ने कहा कि कांग्रेस सोमवार को यह मुद्दा उठा चुकी है और एक बार फिर इसे उठाकर उसे दिए गए अवसर का दुरुपयोग कर रही है. उन्होंने कहा, "कर्नाटक में कांग्रेस में जो भी हो रहा है वह पार्टी का भीतरी मामला है. वे अपनी समस्या को खुद से सुलझा पाने में असफल हुए हैं और संसद के निचले सदन की कार्यवाही में व्यवधान डालने की कोशिश कर रहे हैं." इससे पहले चौधरी ने कर्नाटक के घटनाक्रम के लिए केंद्र सरकार को दोषी ठहराया, जिसके बाद केंद्रीय रक्षा मंत्री की प्रतिक्रिया आई. कांग्रेस ने इस मुद्दे पर स्थगन प्रस्ताव के लिए नोटिस दिया था, जिसे स्पीकर ओम बिरला ने स्वीकार नहीं किया. सिंह के जवाब से पहले, कांग्रेस और कुछ विपक्षी दलों के सदस्यों ने सदन से बहिर्गमन किया.

यह भी पढ़ें-कर्नाटक के स्पीकर ने राज्यपाल को लिखा पत्र, 13 में से 8 विधायकों का इस्तीफा असंवैधानिक

कर्नाटक हंगामे पर राज्यसभा दो बार हुई स्थगित
कर्नाटक के राजनीतिक संकट और विनिवेश के विरोध में हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही मंगलवार को दो बार स्थगित हुई. कांग्रेस सदस्यों ने कर्नाटक संकट पर सदन की आसंदी में आकर हंगामा किया और अस्थिरता के लिए भारतीय जनता पार्टी को जिम्मेदार ठहराया. आपको बता दें कि कर्नाटक में राजनीतिक संकट पिछले कुछ दिनों से गहरा रहा है, जहां मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है और सत्तारूढ़ जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन के कई सदस्य दल बदलने की तैयारी में हैं. इससे एच. डी. कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार का भविष्य खतरे में आ गया है.

यह भी पढ़ें-सोनिया गांधी के करीबी रहे जनार्दन द्विवेदी ने कांग्रेस नेतृत्व पर उठाए सवाल, कहीं ये बड़ी बातें

First Published: Jul 09, 2019 03:59:25 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो