logo-image

पेट्रोल-डीजल को लेकर चिंता करने की जरूरत नहीं, धर्मेंद्र प्रधान ने कही ये बात

पेट्रोल और डीजल के दाम में तेजी आ सकती है. सऊदी अरब की सरकारी तेल कंपनी अरामको के दो बड़े ठिकानों अबकीक और खुरैस ऑयल प्लांट पर ड्रोन से हमला किया गया है.

Updated on: 16 Sep 2019, 04:56 PM

नई दिल्ली:

पेट्रोल और डीजल के दाम में तेजी आ सकती है. सऊदी अरब की सरकारी तेल कंपनी अरामको के दो बड़े ठिकानों अबकीक और खुरैस ऑयल प्लांट पर ड्रोन से हमला किया गया है. इस हमले का असर भारत समेत पूरी दुनिया में तेल की कीमतों पर पड़ेगा. इसे लेकर केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ((Dharmendra Pradhan) ने कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि इससे भारत पर कोई असर नहीं पड़ेगा.

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, 'अरामको में तेल केंद्रों पर हमलें के बाद वहां के शीर्ष अधिकारियों से संपर्क किया गया है. रियाद में भारतीय राजदूत ने भारत के स्थिर आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए अरामको के वरिष्ठ प्रबंधन से संपर्क किया गया है.

इसे भी पढ़ें:कोई 'शाह' 1950 का वादा नहीं तोड़ सकता, हिंदी पर अमित शाह को कमल हासन की चुनौती

धर्मेंद्र प्रधान ने कहा, 'हमने अपनी ऑयल मार्केटिंग कंपनियों (OMCs) के साथ सितंबर के महीने के लिए कच्चे तेल की आपूर्ति की समीक्षा की है. हमें पूरा विश्वास है कि भारत में सप्लाई को लेकर कोई असर नहीं पड़ेगा. हम लोग नजदीक से इसपर नजर रखे हुए हैं.

बता दें कि सऊदी अरब की सरकारी तेल कंपनी अरामको ने भारत में भी बहुत बड़ा निवेश किया है. अरामको के प्लांटों पर हुए हमलों के चलते इंटरनेशनल मार्केट में कच्चे तेल की कीमत चार महीने में सबसे अधिक स्तर पर पहुंच गई.

और पढ़ें:योगी सरकार को हाईकोर्ट से झटका, 17 OBC जातियों को SC में शामिल करने के फैसले पर लगाई रोक

सोमवार को कारोबार की शुरुआत में ब्रेंट क्रूड 19 फीसदी बढ़कर 71.95 डॉलर प्रति बैरल हो गया है, जबकि वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट 15 फीसदी बढ़ कर 63.34 डॉलर पर पहुंच गया.