logo-image

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के विमान में आई तकनीकि खराबी, नहीं भर सका उड़ान

दोबारा ग्रांउड चेक के बाद भी समस्या देखी गयी. इसके बाद सेवा से हटाकर नागपुर में विमान में गड़बड़ी को ठीक किया जा रहा है.

Updated on: 13 Aug 2019, 06:29 PM

highlights

  • तकनीकि खराबी के चलते नहीं उड़ा गडकरी का विमान
  • इंडिगो विमान में केंद्रीय मंत्री सहित 159 यात्री थे सवार
  • नागपुर में विमान में गड़बड़ी को ठीक किया जा रहा है

नई दिल्ली:

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी और 158 अन्य यात्रियों को लेकर महाराष्ट्र के नागपुर हवाई अड्डे से नयी दिल्ली जा रहा इंडिगो का एक विमान ‘तकनीकी खामी’ के कारण मंगलवार सुबह उड़ान नहीं भर सका. विमानन कंपनी इंडिगो ने बयान जारी कर बताया कि उड़ान से पहले जरूरी जांच के दौरान पायलट को जानकारी मिली. दोबारा ग्रांउड चेक के बाद भी समस्या देखी गयी. इसके बाद सेवा से हटाकर नागपुर में विमान में गड़बड़ी को ठीक किया जा रहा है. 

इंडिगो की उड़ान संख्या 6ई-636 को सुबह सात बजकर 50 मिनट पर यहां स्थित डॉक्टर बाबासाहेब आंबेडकर अंतराष्ट्रीय हवाईअड्डे से रवाना होना था और इसके दिल्ली पहुंचने का समय सुबह 9.35 बजे का था. हवाईअड्डा के एक अधिकारी ने कहा, ‘विमान ने सुबह लगभग साढ़े दस बजे दूसरी बार उड़ान भरने का प्रयास किया लेकिन तकनीकी खराबी के कारण यह प्रयास भी बेकार रहा. विमान में गडकरी सहित 159 यात्री सवार थे.’ 

यह भी पढ़ें-J & K में लगाई पाबन्दियों पर SC का दखल से इंकार, कहा- सरकार को वक़्त मिलना चाहिए

गडकरी के कार्यालय ने यहां पुष्टि की कि नागपुर संसदीय सीट से लोकसभा सदस्य और भाजपा के वरिष्ठ नेता उस समय विमान में सवार थे जब तकनीकी गड़बड़ी देखी गयी.