BREAKING NEWS
  • Mini Surgical Strike: वीके सिंह का पाकिस्तान को जवाब, बोले- कई बार पूंछ सीधी...- Read More »

पीएम मोदी 8 नवंबर को करेंगे करतारपुर कॉरिडोर का उद्धाटन: केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 12, 2019 05:37:57 PM
पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime minister Narendra Modi) 8 नवबंर को करतापुर कॉरिडोर (kartarpur corridor) का उद्घाटन करेंगे. केन्द्रीय मंत्री हरसिमरत कौर (Union Minister Harsimrat Kaur Badal) ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी. हरसिमरत कौर ने बताया, '8 नवंबर को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी डेरा बाबा नानक में आएंगे और उद्घाटन करेंगे.'

इधर, पाकिस्तान ने गुरुवार को कहा था कि बहुप्रतीक्षित करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन के लिए कोई तिथि तय नहीं की गई है. हालांकि उसने कहा कि सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व पर इसे अगले महीने समय पर शुरू कर दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें:रेलवे ट्रेक पर मिला युवक का शव, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

बता दें कि पाकिस्तान करतापुर कॉरिडोर को लेकर आए दिन नए-नए खेल खेल रहा है. 2 अक्टूबर को पाकिस्तान ने कहा कि करतारपुर साहिब गुरुद्वारा जाने वाले भारतीय श्रद्धालुओं के पास पासपोर्ट होना जरूरी है, जहां गुरु नानक देव ने अंतिम सांस ली थी. हालांकि, वीजा की आवश्यकता नहीं होगी. लेकिन आगंतुकों को उन्हें अपनी यात्रा से कम से कम एक महीने पहले ऑनलाइन पंजीकरण करवाना होगा. इसके साथ ही उसने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर से गुजरने वाले प्रत्येक भारतीय श्रद्धालु से पाकिस्तान द्वारा 20 डॉलर का सेवा शुल्क लिया जाएगा.

बता दें कि करतारपुर साहिब की स्थापना 1522 में गुरु नानक देव ने की थी.प्रस्तावित कॉरिडोर करतारपुर में दरबार साहिब को पंजाब के गुरदासपुर जिले में डेरा बाबा नानक के साथ जोड़ेगा.

First Published: Oct 12, 2019 05:37:57 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो