logo-image

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह लेंगे राजनीति से संन्यास, दिया ये संकेत

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि मेरे जैसे लोगों का अब राजनीति से अलविदा लेने का वक्त आ गया है

Updated on: 16 Nov 2019, 10:32 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार फिर राजनीति से संन्यास लेने का संकेत दिया है. उन्होंने कहा कि अगर यह कानून बन जाता है तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा. वे जनसंख्या नियंत्रण पर कानून बनाने की मांग बहुत दिनों से कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण पर कानून बनते ही मैं खुद राजनीति छोड़ दूंगा. उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर स्थापना का मेरा काम तो पूरा हो गया है. मेरे जैसे लोगों का अब राजनीति से अलविदा लेने का वक्त आ गया है. खास कर के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून हो जाएगा. मैं राजनीति से अपने को अलग कर लूंगा. उन्होंने कहा कि जिस काम के लिए मैं राजनीति में आया था. वह लगभग पूरा हो गया है. बस जनसंख्या नियंत्रण पर कानून बन जाए. इसके बाद मैं राजनीति से विदा ले लूंगा. 

यह भी पढ़ें- अयोध्या राम मंदिर की आधारशिला PM मोदी को रखनी चाहिए: रामदेव

गिरिराज सिंह बिहार के बेगूसराय से बीजेपी के सांसद हैं. उन्होंने जेएनयू के पूर्व छात्र नेता कन्हैया को हराया था. मोदी सरकार 2.0 में उनको प्रमोशन मिला था. उन्हें राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार से इस बार कैबिनेट मंत्री बनाया गया. वे बीजेपी के फायर ब्रिगेड नेता हैं. वे हमेशा से राष्ट्रवाद, राम मंदिर और जनसंख्या नियंत्रण पर कानून बनाने का मुद्दा प्रमुखता से उठाते रहे हैं. उन्हें राष्ट्रहित के लिए हमेशा बेबाक बोल के लिए जाने जाते हैं.

यह भी पढ़ें- सीरिया में कार बम धमाके में 19 लोगों की मौत, 33 लोग गंभीर घायल

बता दें कि इससे पहले गिरिराज सिंह ने बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में एक बड़ा बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद उनका आधा राजनीतिक मकसद पूरा हो गया है. अब बस अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण उनके जीवन का एक सपना है. इस सपने के पूरा हो जाने के बाद वह राजनीति को प्रणाम कह देंगे. गिरिराज सिंह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी सरकार की ये दूसरी पारी उनके राजनीतिक जीवन की आखिरी पारी होगी. अब अयोध्या में राम मंदिर बनने का रास्ता साफ हो गया है तो अब गिरिराज सिंह ने नया ऐलान किया है.

यह भी पढ़ें-मुस्लिम पक्षकार अयोध्‍या मामले पर निर्णय के खिलाफ अपील दाखिल करने के इच्‍छुक

गिरिराज सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री ने लालकिले के प्राचीर से जनसंख्या नियंत्रण पर बात की है ये उनकी बड़ी उपलब्धि है. गिरिराज सिंह ने कहा कि राजनीति में आने का उनका मकसद विधायक या मंत्री बनने का नही था, बल्कि वे राष्ट्रीय एकता को बढ़ावा देने के लिए राजनीति में आए हैं.