BREAKING NEWS
  • Horoscope, 20 November: जानिए कैसा रहेगा आज आपका दिन, पढ़िए 20 नवंबर का राशिफल- Read More »

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह लाएंगे सफेद क्रांति, लगाने जा रहे गायों की फैक्‍ट्री

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : September 01, 2019 12:16:00 PM
गिरिराज सिंह फाइल फोटो

गिरिराज सिंह फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली :  

अपने अटपटे बयानों के लिए पहचान रखने वाले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक बार फिर ऐसा बयान दिया है, जिसे विवादास्‍पद कहा जा सकता है. गिरिराज सिंह ने कहा है कि आने वाले दिनों में सिर्फ बछिया की पैदा होगी, वे ऐसी तकनीक विकसित कर रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि वे गाय पैदा करने की फैक्‍ट्री लगा देंगे. 

यह भी पढ़ें ः मनमोहन सिंह का मोदी सरकार पर बड़ा हमला, कहा- नोटबंदी और जीएसटी ने अर्थव्यवस्था को किया चौपट

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने महाराष्‍ट्र के नागपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में यह बात कही. उन्‍होंने कहा कि आने वाले दिनों में गर्भाधान के माध्‍यम से जो बछड़े ही पैदा होंगे, वे मादा होंगे. उन्‍होंने कहा कि हम गाय पैदा करने की फैक्‍ट्री लगा देंगे. उन्‍होंने कहा कि जो गाय दूध देना बंद कर देती हैं, वे भी 20 लीटर दूध देने लगेंगी. उन्‍होंने कहा कि वे इस क्षेत्र में क्रांति लाने की पूरी तैयारी कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें ः मध्य प्रदेश सरकार को अब तक का सबसे बड़ा झटका, केंद्र सरकार ने रोकी 6 हजार 500 करोड़ की राशि

गिरिराज सिंह ने कहा कि साल 2020 तक देश में दो करोड़ से अधिक बछिया होंगी, जिसे दो साल के भीतर विदर्भ के युवा किसान रखेंगे. इससे पहले भी केंद्रीय पशुपालन मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा था कि जनसंख्‍या नियंत्रण को धर्म से जोड़ते हूए कहा था कि जनसंख्‍या नियंत्रण में धार्मिक व्‍यवधान भी एक वजह है. उन्‍होंने यहां तक कह दिया था कि भारत 1947 की तर्ज पर सांस्‍कृतिक विभाजन की ओर बढ़ रहा है. गिरिराज सिंह अक्‍सर इस तरह के बयान देते रहते हैं, कई बार तो वे अपनी ही सरकार को संकट में डालने का काम करते रहे हैं.

First Published: Sep 01, 2019 12:14:58 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो