प्याज नहीं खाता, कीमत पर कैसे बोलूं; मोदी सरकार के एक और मंत्री ने दिया हैरान करने वाला बयान

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 05, 2019 05:22:53 PM
अश्विनी चौबे

अश्विनी चौबे (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

प्याज की कीमत आसमान छू रही है. किचन का स्वाद इसके बैगर बिगड़ रहा है. प्याज पर हो रही सियासत के बीच वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के बाद अब एक और केंद्रीय मंत्री ने हैरान करने वाला बयान दिया है. वो मंत्री हैं अश्विनी चौबे जिन्होंने प्याज की कीमत पर हैरान करने वाला बयान दिया है.

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे (Union Minister Ashwini Choubey) ने कहा, 'मैं शाकाहारी हूं, मैंने प्याज कभी नहीं खाया. मुझे प्याज की कीमतों के बारे में कुछ भी नहीं पता. फिर मैं कैसे कुछ भी बोलूं.'

बता दें कि इससे पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बुधवार को कहा था कि वह ऐसे परिवार से आती है जहां प्याज-लहसुन का ज्यादा मतलब नहीं है. वो इतना प्याज, लहसुन नहीं खाती हैं. जिसकी वजह से प्याज के बढ़ते कीमत से निजी तौर पर उन्हें कोई असर नहीं हुआ है.

इसे भी पढ़ें:कम होंगी प्याज की कीमतें, इस देश से भारत आ रहा 4000 टन प्याज

इसके साथ ही लोकसभा में प्याज़ पर चर्चा करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार ने देश में प्याज की कीमतों को नियंत्रित करने के लिए कई कदम उठाये हैं जिनमें इसके भंडारण से जुड़े ढांचागत मुद्दों का समाधान निकालने के उपाय शामिल हैं.सीतारमण ने कहा कि प्याज की कीमतों को नियंत्रित करने के लिये मूल्य स्थिरता कोष का उपयोग किया जा रहा है. इस संबंध में 57 हजार मीट्रिक टन का बफर स्टाक बनाया गया है. इसके अलावा मिस्र और तुर्की से भी प्याज आयात किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र और राजस्थान के अलवर जैसे क्षेत्रों से दूसरे प्रदेशों में प्याज की खेप भेजी जा रही है.

इसे भी पढ़ें:यहां पर आम आदमी बनकर पुलिसवालों ने बेलगाम ऑटोवालों पर लगाया लगाम, 8 लाख के काटे चालान

बता दें कि पूरे देश में प्याज की कीमत बढ़ती जा रही है. 100 से 130 रुपए किलो प्याज बिक रही है. जिसकी वजह से लोग प्याज खाना बंद कर दिए हैं. प्याज को लेकर विपक्ष अब सरकार पर निशाना साधना शुरू कर दिया है. 

First Published: Dec 05, 2019 04:46:26 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो