logo-image

ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह, CM योगी को लेकर कही ये बात

अमित शाह ने बताया कि यूपी के चुनाव के बाद पार्टी में गहरा मंथन किया गया.

Updated on: 28 Jul 2019, 05:32 PM

highlights

  • UP के दूसरे ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह का उद्घाटन
  • केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने किया उद्घाटन
  • अमित शाह ने इस दौरान जनता को संबोधित किया

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ढाई साल पुरानी बातों को याद करते हुए यूपी सरकार के दूसरे ग्राउंड ब्रेकिंग समारोह में जनता को बताया कि किसी ने भी योगी जी के मुख्यमंत्री बनने की कल्पना नहीं की थी. केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि जैसे ही योगी आदित्यनाथ को यूपी का सीएम बनाने का एलान किया गया उसके बाद लगातार मेरा फोन बजना शुरू हो गया. लोगों ने मुझे फोन किया और बताया कि उन्होंने (योगी आदित्यनाथ ने) कभी नगरपालिका का संचालन नहीं किया है, वह कभी मंत्री नहीं रहे, वह एक 'संन्यासी' हैं और उन्हें इतने बड़े राज्य का मुख्यमंत्री बनाया जा रहा है.बताया कि योगी आदित्यनाथ को अचानक इतने बड़े प्रदेश की जिम्मेदारी क्यों और कैसे दी.

अमित शाह ने बताया कि यूपी के चुनाव के बाद पार्टी में गहरा मंथन किया गया. मौजूदा समय देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के तौर में एक ही बात दोनों के मन में थी कि यूपी की कमान एक ऐसी शख्सियत को मिलनी चाहिए जो समर्पित हो और कठिन परिश्रम करने की योग्यता रखता हो वो हर परिस्थितियों में अपने आप को ढाल लेगा. इसलिए हमने यूपी के भविष्य को योगी जी के हाथों में दे दिया, जिसके बाद योगी जी ने हमारे फैसले को अपने बेहतरीन कामों से सही साबित किया है.

यह भी पढ़ें-बीजेपी ने J&K के राजनीतिक माहौल पर चर्चा के लिए प्रदेश इकाई के कोर ग्रुप की बैठक बुलाई

वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि गृहमंत्री बनने के बाद अमित शाह का उत्तर प्रदेश में पहला आगमन है यह एक ऐतिहासिक क्षण है. उन्होंने आगे कहा कि, 'उत्तर प्रदेश आज हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है, 65,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास करने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आए हैं, उनके पास प्रदेश में रोजगार, कानून व्यवस्था और हर एक क्षेत्र में सम्भावना की जानकारी है.'

यह भी पढ़ें-कांग्रेस में नेतृत्व को लेकर स्पष्टता की कमी पार्टी को पहुंचा रही नुकसान: शशि थरूर

आपको बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को यूपी की राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 का शुभारंभ किया. इस मौके पर यूपी के राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें-सुब्रमण्यम स्वामी बोले- आजम खान सुधरने वाले नहीं, सदन लें फैसला, सपा की स्थिति AIDS जैसी