उद्धव ठाकरे ने बेटे आदित्य के साथ पीएम मोदी से की मुलाकात, NRC को लेकर कही ये बात

News State Bureau  |   Updated On : February 22, 2020 12:43:20 AM
उद्धव ठाकरे ने बेटे आदित्य के साथ पीएम मोदी से की मुलाकात, NRC को लेकर कही ये बात

पीएम मोदी से मुलाकात करते हुए उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे (Photo Credit : ट्विटर )

नई दिल्ली:  

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को पीएम मोदी से मुलाकात की. सीएम ठाकरे के साथ उनके बेटे आदित्य ठाकरे भी पीएम मोदी से मिलने पहुंचे यह मुलाकात दिल्ली में पीएम आवास पर हुई. आपको बता दें कि महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने के बाद उद्धव ठाकरे का यह पहला दिल्ली दौरा है. महाराष्ट्र सीएम उद्धव ठाकरे ने पीएम आवास पर उनसे मुलाकात की. आपको बता दें कि अभी वो कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात करेंगे. इसके अलावा वो भारतीय जनता पार्टी के बुजुर्ग नेता लाल कृष्ण आडवाणी से भी मुलाकात करने का कार्यक्रम है.

यह भी पढ़ें-ईरान में कोरोना वायरस से दो वरिष्‍ठ व्‍यक्तियों की मौत, तीन नये मामलों की पुष्टि

यह भी पढ़ें- हाईकोर्ट में अंग्रेजी के साथ मातृभाषा में हो कामकाज : राम विलास पासवान

एनआरसी से डरने की जरूरत नहींः ठाकरे

पीएम मोदी से मुलाकात करने के बाद शिवसेना सुप्रीमो ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि हमें महाराष्ट्र के विकास के लिए केंद्र सरकार से मदद चाहिए इसके लिए पीएम मोदी ने हमे आश्वासन दिया है. ठाकरे ने देश में नागरिकता कानून के विरोध में हो रहे आंदोलनों पर बताया कि सभी को एनआरसी से डरने की जरूरत नहीं है पूरे देश में एनआरसी नहीं लागू की जाएगी. महाराष्ट्र सरकार के बारे में पूछे जाने पर ठाकरे ने बताया कि हमारी सरकार में कोई मतभेद नहीं है. हमारी सरकार न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर काम कर रही है. 

यह भी पढ़ें-हाईकोर्ट में अंग्रेजी के साथ मातृभाषा में हो कामकाज : राम विलास पासवान

महाविकास अघाड़ी का नेता चुने गए थे उद्धव ठाकरे

इसके पहले आपको बता दें कि नवंबर 2019 में शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी के समर्थन से महाराष्ट्र में सरकार बनाई थी और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने 28 नवंबर को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. तीनों दलों की सर्वसम्मति से शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे को महाविकास अघाड़ी का नेता चुना गया था. आपको बता दें महाविकास अघाड़ी में शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी गठबंधन दल है. आपको बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव बीजेपी और शिवसेना ने मिलकर लड़ा था लेकिन चुनाव के बाद बीजेपी और शिवसेना के बीच सीएम के पद को लेकर काफी उठापटक हुई. मतभेद के चलते दोनों दलों की राहें अलग हो गई और इस बीच शिवसेना ने कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बना ली. 

First Published: Feb 21, 2020 07:12:42 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो