logo-image

PM मोदी से मिलने के बाद सोनिया गांधी से भी मिले उद्धव ठाकरे, इस मामले में हुई चर्चा

उद्धव ठाकरे बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी से भी मिले. इसके बाद गृहमंत्री अमित शाह से भी मिलेंगे

Updated on: 21 Feb 2020, 09:33 PM

नई दिल्ली:

पीएम मोदी से मुलाकात करने के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात की. साथ में आदित्य ठाकरे भी मौजूद रहे. सोनिया गांधी के साथ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे भी साथ दिखे. उद्धव ठाकरे बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी से भी मिले. इसके बाद गृहमंत्री अमित शाह से भी मिलेंगे. वहीं इससे पहले उद्धव ठाकरे पीएम मोदी से मुलाकात कर चुके हैं. पीएम मोदी से मुलाकात के बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान संजय राउत भी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान के ही गले की फांस बन गया भारत से व्यापार पर प्रतिबंध, जानें पूरा मामला

शिवसेना ने शिष्टाचार भेंट बताया 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि संशोधित नागरिक कानून से किसी को डरने की जरूरत नहीं है. इससे किसी को कोई खतरा नहीं है. यह कानून नागरिकता देने वाला है, लेने वाला नहीं. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान शिवसेना सांसद संजय राउत और आदित्य ठाकरे भी मौजूद थे. उद्धव ने बताया कि पीएम मोदी के साथ बैठक बेहद लाभदायी रही. पीएम ने भरोसा दिलाया है कि सीएए से किसी को डरने की जरूरत नहीं है और संसद में केंद्र सरकार ने स्पष्ट भी किया है कि एनआरसी पूरे देश में लागू नहीं होगा. उन्होंने कहा, ' एनपीआर, एनआरसी और सीएए पर भी पीएम मोदी से चर्चा हुई. शिवसेना ने इसे शिष्टाचार भेंट बताया है.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ को फिर याद आया सर्जिकल स्ट्राइक, दिया ये बड़ा बयान 

शिवसेना अब एनडीए से बाहर

उद्धव ठाकरे ने 28 नवंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. उन्हें सर्वसम्मति से तीन दलों के महा विकास अघाड़ी का नेता चुना गया था. महा विकास अघाड़ी में शिवसेना, कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) गठबंधन दल हैं. गौरतलब है कि उद्धव ठाकरे के अगुवाई वाले दल शिवसेना ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से नाता तोड़ कर वैचारिक रूप से अपने धुर विरोधी दल एनसीपी और कांग्रेस से गठबंधन कर लिया था. महाराष्ट्र में अक्टूबर में विधानसभा चुनाव हुए थे लेकिन काफी उठा-पटक के बाद नवंबर में सरकार का गठन हुआ था.