logo-image

फिर मिली पाकिस्तानी मछलीमार नौकाएं, गुजरात के कच्छ में सर्च ऑपरेशन जारी

शनिवार को फिर से बीएसएफ को सर क्रीक इलाके में दो पाकिस्तानी नौकाएं मिली हैं. नौकाओं में कोई नहीं होने से आसपास के इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है.

Updated on: 05 Oct 2019, 04:37 PM

highlights

  • गुजरात के सर क्रीक इलाके से शनिवार को दो खाली संदिग्ध नौकाएं मिलीं.
  • पाकिस्तान की मछलीमार नौकाएं होने से बीएसएफ का सर्च ऑपरेशन जारी.
  • पाकिस्तान भी दावा करता आ रहा है सर क्रीक इलाके पर.

नई दिल्ली:

गुजरात के कच्छ इलाके में पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ कराने के प्रयास जारी हैं. शनिवार को फिर से बीएसएफ को सर क्रीक इलाके में दो पाकिस्तानी नौकाएं मिली हैं. नौकाओं में कोई नहीं होने से आसपास के इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है. बीते माह भी दक्षिण भारत की ओर से आतंकियों की घुसपैठ के खुफिया इनपुट्स के बाद सर क्रीक इलाके में दो नौकाएं बरामद की गई थीं. हालांकि उनमें से कोई भी संदिग्ध सामान बरामद नहीं किया गया था, लेकिन बीएसएफ और सेना ने आसपास की गहन छानबीन के बाद ही दम लिया था.

यह भी पढ़ेंः बड़ी खबर : जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने के दो माह बाद अनंतनाग में ग्रेनेड से हमला, 10 घायल

पाकिस्तानी की नजर है सर क्रीक पर
शनिवार को भी पाकिस्तानी मछली मार नौकाएं बरामद करने के बाद संदिग्ध आतंकवादियों की तलाश के लिए अभियान चलाया जा रहा है. गौरतलब है कि सर क्रीक गुजरात के कच्छ के समीप स्थित 650 वर्ग किलोमीटर में फैला इलाका है, जिस पर पाकिस्तान भी दावा करता रहता है. पाकिस्तान सर क्रीक इलाके समेत हरामी नाले का इस्तेमाल घुसपैठ के लिए करता आया है. हालांकि आतंकवादी हमलों की आशंका के बाद से इस इलाके की सुरक्षा कड़ी करते हुए पेट्रोलिंग शुरू की जा चुकी है.

यह भी पढ़ेंः इमरान खान को सताने लगा डर, भारत को एक और सर्जिकल स्ट्राइक का मौका नहीं देंगे

पाकिस्तान घुसपैठ के प्रयास में
गौरतलब है कि कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद जम्मू-कश्मीर में सेना और सुरक्षा बलों की कड़ी सुरक्षा के चलते पाकिस्तान परस्त और समर्थित आतंकी दक्षिण भारत समेत अन्य सीमाओं से घुसपैठ के प्रयास में हैं. सर क्रीक इलाका दलदली होने से घुसपैठ के लिए मुफीद कहा जा सकता है. हालांकि यहां भी सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. इसके बावजूद पाकिस्तान की नौकाएं बरामद होने का सिलसिला थम नहीं रहा है. अगस्त में भी यहीं से मछलीमार नौकाएं बरामद की गई थीं.