logo-image

तमिलनाडु में विस्फोट से दो की मौत, चार घायल

विस्फोट के बाद फॉरेंसिक विशेषज्ञों और बम निरोधक दस्ते के कर्मियों ने परिसर की जांच की और वहां मौजूद नमूने एकत्र किये.

Updated on: 26 Aug 2019, 10:12 PM

highlights

  • तमिलनाडु में धमाके से 2 की मौत, 4 घायल
  • तमिलनाडु पुलिस कर रही है धमाके की जांच
  • तालाब की सफाई में मिले डिब्बे में हुआ धमाका

नई दिल्‍ली:

तमिनाडु के तिरुपोरुर उपनगर के पास एक गांव में रविवार को मंदिर परिसर में हुए विस्फोट से एक व्यक्ति की मौत होने और हादसे के चार घायलों में से एक व्यक्ति के सोमवार को दम तोड़ने के बाद घटना में जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर दो हो गयी है. पुलिस ने बताया कि रविवार को हुए विस्फोट में 22 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी. धमाके में चार व्यक्ति घायल हो गए थे जिन्हें यहां के सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इनमें से एक व्यक्ति ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. उन्होंने बताया कि अन्य घायलों का इलाज चल रहा है. 

विस्फोट के बाद फॉरेंसिक विशेषज्ञों और बम निरोधक दस्ते के कर्मियों ने परिसर की जांच की और वहां मौजूद नमूने एकत्र किये. घटनास्थल एक तालाब से सटा है जो मनमाथी गांव के श्री गंगइयामन मंदिर के पीछे है. विस्फोट इतना जोरदार था कि स्थानीय लोग दहशत में आ गये. विस्फोट के कारण मंदिर की दीवारों एवं कुछ ढांचों पर निशान पड़ गये. बीती रात पुलिस ने मंदिर परिसर की घेराबंदी की थी और विस्फोट स्थल पर लोगों को जाने से रोक दिया था.

यह भी पढ़ें-प्रेम प्रसंग के चलते हुई थी सॉफ्टवेयर इंजीनियर की हत्या, पुलिस ने 2 हत्यारों को किया गिरफ्तार

पुलिस कई पहलुओं पर जांच कर रही है जैसे विस्फोट का कारण क्या था, विस्फोटक सामग्री की प्रकृति क्या थी, इसे मंदिर में कैसे लाया गया तथा इसे कैसे अंजाम दिया आदि. कुछ स्थानीय लोगों का कहना है कि विस्फोट उस वक्त हुआ जब एक व्यक्ति ने हाल में मंदिर के तालाब की सफाई के दौरान मिले एक डिब्बे को खोलने की कोशिश की. इसी दौरान विस्फोट होने से उसकी मौत हो गयी. घटना को लेकर अन्य लोग अलग-अलग बातें बता रहे हैं. स्थानीय लोगों में से एक ने बताया कि पेड़ से एक डिब्बा तालाब में गिरा था जबकि अन्य ने बताया कि सफाई के दौरान मंदिर के गुंबद से किसी युवक ने यह डिब्बा फेंका था जिसमें विस्फोट हो गया.

यह भी पढ़ें-आसाराम को हाई कोर्ट से झटका, वरीयता के आधार पर ही सुनवाई