logo-image

गोवा में कांग्रेस का बिगड़ा खेल, बीजेपी में शामिल होंगे पार्टी के 2 विधायक

कांग्रेस के दो विधायक सुभाष शिरोड़कर और दयानंद सोपते हाथ छोड़ बीजेपी का दामन थाम सकते हैं.

Updated on: 16 Oct 2018, 01:31 PM

नई दिल्ली:

गोवा में इस समय सियासी हलचल काफी तेज हैं. मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर जहां एम्स से इलाज कराकर गोवा पहुंच चुके हैं, वहीं कांग्रेस सरकार बनाने का दावा पेश कर रही है. कांग्रेस ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर गोवा में सरकार बनाने का मौका देने की मांग की है. लेकिन कांग्रेस की इस कोशिश को बड़ा झटका लगा है. कांग्रेस के दो विधायक बीजेपी में शामिल होंगे. अमित शाह के मुलाकात के बाद कांग्रेस विधायक सुभाष शिरोड़कर और दयानंद सोपते ने बीजेपी में शामिल होने का ऐलान किया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि दो- तीन और विधायक बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. 

और पढ़ें : दिग्‍विजय सिंह ने कांग्रेस की फिर बढ़ाई परेशानी, बोले- जो चुनाव लड़े उसे जिताओ फिर चाहे दुश्मन ही क्यों ना हो

दोनों विधायक सुभाष शिरोड़कर और दयानंद सोपते आज यानी मंगलवार को अमित शाह के साथ मुलाकात की. जिसमें गोवा के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राने और गोवा प्रदेश अध्यक्ष वी तेंदुलकर भी मौजूद थे.

अभी गोवा विधानसभा में कांग्रेस के 16 विधायक थे और सबसे बड़ी पार्टी थी. लेकिन इनके शामिल होने के बाद कांग्रेस बीजेपी के जगह पर आ जाएगी यानी उसके 14 विधायक बच जाएंगे, जबकि बीजेपी के 14 से 16 विधायक हो जाएंगे. बीजेपी को 7 विधायकों का और समर्थन है. अभी 23 सीटों के साथ गोवा में बीजेपी की सरकार है. 

और पढ़ें : गोवा सरकार को बर्खास्त करने के लिए कांग्रेस ने राष्ट्रपति को लिखा खत, BJP ने बाताया विपक्ष की चाल