स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर लगाया बड़ा आरोप, कांग्रेसी सांसदों ने संसद में किया दुर्व्यवहार

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : December 06, 2019 05:28:11 PM
स्मृति ईरानी

स्मृति ईरानी (Photo Credit : ANI )

नई दिल्ली:  

हैदराबाद में रेप और हत्या के आरोपियों के एनकाउंटर की गूंज संसद में सुनाई दी. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti irani) ने कहा कि बलात्कार जैसी घटनाओं पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. इस मुद्दे पर स्मृति ईरानी और कांग्रेस के कुछ सदस्यों के साथ स्मृति ईरानी की नोकझोंक हो गई. स्मृति ईरानी ने कांग्रेस के दो सांसदों पर गंभीर आरोप लगाया. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस के दो सांसद (Congress Parliamentarian) बांह चढ़ाकर आक्रामक तरीके से मेरी ओर बढ़े.

स्मृति ईरानी ने कहा कि आज कांग्रेस सांसद मेरी तरफ बढ़े, उनका कहना था कि मैं उग्रता के साथ बोल रही थी. सदन में कुछ पुरुष सांसद बांह चढ़ाकर मेरी तरफ बढ़े..एक युवा सांसद ने कहा,'स्मृति ईरानी क्यों बोली.''

उन्होंने आगे कहा कि मैं हैरान हूं. मैं सोमवार को संसद में देखना चाहती हूं..कि महिलाओं के हित में बोलने के लिए विपक्ष मुझे कैसे दंडित करेगा?'

वहीं, कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, 'कुछ दिनों से महिलाओं के साथ हो रहे जघन्य अपराध को लेकर पूरे देश में विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं. हमारी मांग थी कि गृह मंत्रालय को हमारी शिकायतों का जवाब देना चाहिए, लेकिन हमारी चिंता का समाधान करने के बजाय, ट्रेजरी बेंच ने आरोपों का उल्लंघन किया.

इसे भी पढ़ें:हैदराबाद एनकाउंटरः मारे गए आरोपियों के परिजनों ने पुलिस कार्रवाई पर उठाए सवाल

दरअसल शुक्रवार को लोकसभा (Lok Sabha) में उन्नाव और हैदराबाद में हुई गैंग रेप (Hyderabad gang rape) की घटनाओं को लेकर जमकर हंगामा हुआ. इसी पर चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir ranjan Chaudhury) ने कहा कि आज हम एक तरफ राम मंदिर बनाने वाले हैं दूसरी तरफ देश में ‘सीताएं जलाई जा रही हैं. इस पर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि बलात्कार जैसी घटनाओं पर राजनीति नहीं होनी चाहिए.

अधीर रंजन चौधरी के इस बयान के बाद कांग्रेस के सांसदों ने सदन की कार्यवाही का बहिष्‍कार किए और उठकर बाहर चले गए.

और पढ़ें:हैदराबाद एनकाउंटर: कमिश्नर का बयान, आरोपी आरिफ और चिंताकुटा ने हथियार छीन की थी फायरिंग

गौरतलब है कि हैदराबाद में वेटनरी डॉक्टर की पिछले हफ्ते बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी. बलात्कार और हत्या के आरोप में तेलंगाना पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया था. शुक्रवार भोर में उन चारों आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया. तेलंगाना पुलिस के मुताबिक चारों आरोपी मौके पर शिनाख्त के दौरान भागने का प्रयास कर रहे थे.

First Published: Dec 06, 2019 05:28:11 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो