logo-image

Triple Talaq पर महबूबा से भिड़े उमर अब्दुल्ला, कह दी ये बड़ी बात

महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने ट्वीट कर कहा था कि तीन तलाक बिल (Triple Talaq Bill) को पास कराने की जरूरत को समझने में नाकाम हूं क्योंकि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने पहले ही इसे अवैध करार दिया था.

Updated on: 31 Jul 2019, 06:30 AM

highlights

  • ट्विटर पर भिड़े महबूबा और उमर अब्दुल्लाह
  • तीन तलाक बिल के बाद शुरू हुई ट्विटर जंग
  • आपके सांसदों को सदन में मौजूद रहना चाहिए था- उमर

नई दिल्ली:

मंगलवार को राज्यसभा में तीन तलाक बिल पास हो गया. बिल पास होने के थोड़ी देर बाद जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला के बीच ट्विटर वार शुरू हो गया. एनसीपी नेता उमर अब्दुल्ला ने महबूबा मुफ्ती को ट्वीट करते हुए कहा, महबूबा मुफ्ती जी, आप को यह देखना चाहिए कि इस ट्वीट से पहले आपके सांसदों ने सदन में कैसे वोट किया. मुझे लगता है कि उन्होंने सदन में अनुपस्थित रहकर सरकार की मदद की क्योंकि बिल पास कराने के लिए उन्हें सदन में नंबर चाहिए थे.


आपको बता दें कि इससे पहले पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) नेता महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने ट्वीट कर कहा था कि तीन तलाक बिल (Triple Talaq Bill) को पास कराने की जरूरत को समझने में नाकाम हूं क्योंकि सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने पहले ही इसे अवैध करार दिया था. मुस्लिम समुदाय को दंडित करने के लिए अनावश्यक का हस्तक्षेप है.

पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की नेता और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती (Ex CM of Jammu and Kashmir) ने पिछले दिनों कहा था कि उनकी पार्टी केंद्र सरकार का तीन तलाक विधेयक पर राज्यसभा में समर्थन नहीं करेगी. पार्टी अध्यक्ष मुफ्ती ने पिछले हफ्ते ट्वीट करते हुए कहा था कि उनकी पार्टी तीन तलाक विधेयक (Triple Talaq) के खिलाफ है. राज्यसभा में पीडीपी सांसद (PDP MP) तीन तलाक विधेयक का विरोध करेंगे.