logo-image

ताजमहल को देख कर ट्रंप ने कहा, 'वाह ताज', लिखा Thank you India!

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने दो दिवसीय भारत दौरे पर हैं (Donald Trump India Visit). सोमवार को वह साबरमती आश्रम (Sabarmati Ashram) में गए. यहां से वह ताजनगरी में पहुंचे और ताजमहल का दीदार किया.

Updated on: 24 Feb 2020, 09:28 PM

नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने दो दिवसीय भारत दौरे पर हैं (Donald Trump India Visit). सोमवार को वह साबरमती आश्रम (Sabarmati Ashram) में गए. यहां से वह ताजनगरी में पहुंचे और ताजमहल का दीदार किया. डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के साथ उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप (Melania Trump) भी रहीं. डोनाल्ड ट्रंप की बेटी ने भी ताज का दीदार किया. डोनाल्ड ट्रंप के परिसर में दाखिल होते ही विशाल संगमरमरी इमारत को देख कर चकित रह गए.

ताज के विजिटर बुक में उन्होंने इसकी तारीफ भी की. उन्होंने लिखा ताजमहल बहुत प्रभावित करता है. मैं अभिभूत हूं. यह भारत की समयातीत सांस्कृतिक विभिन्नता व समृद्ध संस्कृति की पहचान है. धन्यवाद भारत! (Thank You India)

यह भी पढ़ें- ट्रंप के दौरे के वक्त हिंसा देश की छवि बिगाड़ने की साजिश है : जी किशन रेड्डी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप शाम करीब 4:45 बजे ताजमहल परिसर में दाखिल हुए. जहां गाइड नितिन सिंह ने उनका स्वागत किया और ताजमहल के बारे में जानकारी देना शुरू किया. ताज की तरफ बढ़ते हुए ट्रंप ने अपनी जिज्ञासाओं को जाहिर करना शुरू किया. जहां उन्हें गाइड ने मुगल बादशाह शाहजहां और बेगम मुमताज महल की मोहब्बत की आजीम निशानी के बारे में बताना शुरू किया.

यह भी पढ़ें- दिल्ली में हिंसा का अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा से संबंध!, जानें क्या है पूरा मामला

बेटी और दामाद ने भी खिंचाई फोटो

डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ने यहां ढलते सूरज के साथ में तस्वीरें खिंचाई. इसके बाद दोनों टहलते हुए मकबरे में पहुंचे. जहां मुगल शाहजहां और मुमताब महल की कब्रों को देखा. वहीं डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका (Ivanka Trump) और दामाद जैरेड कुशनर ने ताजमहल के गार्डन और फाउंटेन के पास खड़े होकर ढेर सारी तस्वीरें क्लिक कराईं. करीब एक घंटे तक अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने परिवार के साथ यहां मौजूद रहे. शाम छह बजे ट्रंप अपने परिवार के साथ दिल्ली के लिए रवाना हो गए.