केंद्र सरकार ने देश के ट्रक डूाइवरों को दिया यह शानदार तोहफा, अब मिलेंगी ये सुविधाएं

भाषा  |   Updated On : November 14, 2019 08:23:48 PM
ट्रक ड्राइवर्स को केंद्र सरकार का तोहफा

ट्रक ड्राइवर्स को केंद्र सरकार का तोहफा (Photo Credit : फाइल )

नई दिल्‍ली:  

राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण (एनएचए) ने ट्रक ड्राइवरों को आयुष्मान भारत- प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना (पीएम-जेएवाई) के तहत स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए बृहस्पतिवार को ऑल इंडिया ट्रांसपोटर्स वेलफेयर एसोसिएशन (एआईटीडब्ल्यूए) के साथ एक करार किया. इस साझेदारी के तहत एनएचए और एआईटीडब्ल्यूए ट्रांसपोर्ट कंपनियों में ऐसे एक करोड़ ट्रक ड्राइवरों और कर्मचारियों की पहचान करने का काम मिलकर करेंगे जो इस योजना के तहत पात्र लाभार्थी हो सकते हैं.

एक बयान के अनुसार साझा सेवा केंद्र (सीएससी) एनएचए की लाभार्थी पहचान प्रणाली के माध्यम से ड्राइवरों के सत्यापन में सहयोग करेगा. एनएचए के महाप्रबंधक रोहित देव झा, एआईटीडब्ल्यूए के अध्यक्ष महेंद्र आर्य और इलेक्ट्रोनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी के सीएससी के प्रतिनिधि ने इस त्रिपक्षीय करार पर दस्तखत किये.

बयान में कहा गया है, ‘‘ इस साझेदारी के माध्यम से हजारों पात्र परिवार इस योजना के तहत पैनल के अंतर्गत आने वाले देशभर के 19002 सरकारी और निजी अस्पतालों में गंभीर बीमारियों का इलाज करा पायेंगे.’’ बयान में कहा गया है, ‘‘ ड्राइवर निकटतम एआईटीडब्ल्यूए हाइवे हीरो सेंटर से अपना एबी पीएमजेएवाई कार्ड प्राप्त कर सकते हैं.’’ पहले चरण में यह प्रायोगिक परियोजना महत्वपूर्ण स्थानों पर शुरू की जाएगी जिसका बाद में देशभर में अन्य शहरों में विस्तार किया जाएगा. 

First Published: Nov 14, 2019 08:23:07 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो