logo-image

बीजेपी ने शेयर किया कार्टून, महिला ने ट्रिपल तलाक का जवाब ट्रिपल मोदी में दिया

तीन तलाक बिल पास राज्य सभा में पास होने के बाद बीजेपी ने अपने ट्वविटर हैंडल से एक कार्टून पोस्ट करते हुए लिखा- नो मोर तलाक-तलाक-तलाक.

Updated on: 31 Jul 2019, 06:30 AM

नई दिल्ली:

राज्य सभा में मोदी सरकार ने इतिहास रचते हुए तीन तलाक बिल पास करा दिया. मंगलवार यानी आज रविशंकर प्रसाद ने मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों का संरक्षण) विधेयक, 2019 बहस और पारित करने क लिए राज्यसभा में पेश किया था. तीन तलाक बिल पास होने के बाद बीजेपी ने ट्विटर हैंडल पर एक कार्टून शेयर किया.

बीजेपी के इस कार्टून को खूब लाइक और शेयर किए जा रहे हैं. इस कार्टून को शेयर करते हुए लिखा गया है, 'नो मोर तलाक-तलाक-तलाक'. बीजेपी ने जो कार्टून शेयर किया है इसमें एक महिला को उसका पति तीन तलाक देता दिखाई दे रहा है, जिसके बाद महिला अपने पति के सिर पर हथौड़ा मारते हुए बोल रही है मोदी-मोदी-मोदी.

मंगलवार को शाम 7.25 बजे बीजेपी ने इस कार्टून को ट्वीट किया था, जिसके बाद अभी तक इसे एक हजार से ज्यादा लोगों ने रिट्वीट किया है. जबकि पांच हजार से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक दिया है.

इसे भी पढ़ें:तीन तलाक बिल पास होने पर बोले पीएम नरेंद्र मोदी- मुस्लिम महिलाओं को मिला उनका हक

बता दें कि तीन तलाक विधेयक मंगलवार को राज्यसभा में पारित कर दिया गया. कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद द्वारा मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों का संरक्षण) विधेयक, 2019 बहस और पारित करने के लिए ऊपरी सदन में पेश किया गया. इस दौरान कानून मंत्री ने कहा कि कई इस्लामिक देशों में इस प्रथा पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. मगर, भारत ने धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र होने के बावजूद ऐसा नहीं किया.

और पढ़ें:तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान रविशंकर प्रसाद ने गुलाम नबी आजाद को कुछ इस अंदाज में दिया जवाब

इससे पहले यह विधेयक लोकसभा में पारित किया गया था. विधेयक में मुस्लिम समुदाय में तत्काल तलाक देने के मामले में पुरुषों के लिए सजा का प्रावधान रखा गया है. इसी प्रावधान को लेकर विपक्षी दलों और मुस्लिम समाज के एक हिस्से को आपत्ति रही है.