एम्‍स में लगी अस्‍थायी अदालत, उन्‍नाव रेप पीड़िता का बयान होगा दर्ज

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : September 11, 2019 11:38:30 AM
एम्‍स में लगी अदालत, उन्‍नाव रेप पीड़िता का बयान होगा दर्ज

एम्‍स में लगी अदालत, उन्‍नाव रेप पीड़िता का बयान होगा दर्ज (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली :  

उन्‍नाव रेप पीड़िता के बयान लेने के लिए बुधवार को एम्‍स में टेम्‍परेरी अदालत लगी. इसके लिए ट्रायल कोर्ट के जज एम्‍स पहुंच गए हैं. एम्‍स में अब टेम्‍परेरी अदालत लगाकर पीड़िता का बयान लिया जाएगा. दिल्‍ली हाई कोर्ट ने पीड़िता का बयान लेने के लिए एम्‍स के ट्रामा सेंटर परिसर में ही टेम्‍परेरी अदालत लगाने का आदेश दिया था. उसी के मद़्देनजर बुधवार को ट्रायल कोर्ट ने पीड़िता का बयान लेने के लिए एम्‍स में ही अदालत लगाई.

यह भी पढ़ें : तेलुगुदेशम पार्टी चीफ एन चंद्रबाबू नायडू और उनके बेटे नारा लोकेश नजरबंद

28 जुलाई को उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता एक सड़क हादसे में बुरी तरह जख्‍मी हो गई थी. बाद में सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर पीड़िता को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया था. इससे पहले घायल पीड़िता का लखनऊ के किंग जॉर्ज मेंडिकल यूनिवर्सिटी में इलाज चल रहा था.

पीड़िता ने विधायक कुलदीप सेंगर पर आरोप लगाया है कि उन्होंने 2017 में अपने आवास पर उसके साथ दुष्कर्म किया था. सेंगर को हाल ही में बीजेपी ने पार्टी से निष्कासित कर दिया था. 

बाद में इस मामले की जांच CBI को सौंप दी गई थी. CBI को बयान देते हुए पीड़िता की कार को टक्‍कर मारने वाले ट्रक के ड्राइवर आशीष पाल ने बताया कि भारी बारिश के कारण 28 जुलाई को ट्रक फिसल गया, जिससे हादसा हुआ. जबकि आरोप है कि रेप कांड की पीड़िता को मारने की नीयत से यह हादसा करवाया गया.

यह भी पढ़ें : जम्‍मू-कश्‍मीर में सिरदर्द बन रहे लश्‍कर के आतंकवादी को सुरक्षाबलों ने मार गिराया

ड्राइवर आशीष पाल ने कहा कि घटना वाले दिन वह रायबरेली में रेत उतारकर लौट रहा था. तभी उसने एक कार को उल्टी दिशा से आते देखा. उसने कहा कि वह 50 से 55 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से ट्रक चला रहा था. चालक आशीष के अनुसार, उसने ब्रेक मारने की कोशिश की पर ट्रक फिसल गया और कार से जा टकराया.

हादसे में उन्नाव रेप पीड़िता और उसके वकील गंभीर रूप से घायल हो गए. हादसे में उसके दो रिश्तेदारों की मौत हो गई. पीड़िता की हालत तभी से गंभीर बनी हुई है.

First Published: Sep 11, 2019 11:08:42 AM

RELATED TAG: Aiims, Unnao, Court,

Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो