logo-image

'फानी' के कहर की ऐसी दहशत, ट्रेन की बोगियां बांधनी पड़ी जंजीरों से, देखें तस्वीरें

शुक्रवार सुबह भारी बारिश और प्रंचड हवाओं के साथ चक्रवाती तूफान 'फानी' ने ओडिशा तट पर दस्तक दी. साइक्लोन की वजह से जनजीवन बेहद ही अस्त-व्यस्त हो रखा है.

Updated on: 04 May 2019, 03:52 PM

नई दिल्ली:

Cyclone Fani: शुक्रवार सुबह भारी बारिश और प्रंचड हवाओं के साथ चक्रवाती तूफान 'फानी' ने ओडिशा तट पर दस्तक दी. साइक्लोन की वजह से जनजीवन बेहद ही अस्त-व्यस्त हो रखा है. पीटीआई के मुताबिक अब तक 3 लोगों की जान तूफान ने ले ली है. साइक्लोन की तबाही की कई तस्वीरें और वीडियो सामने आ रहे हैं.

फानी तूफान के सामने जो भी आ रहा है वो ताश की पत्तों की तरह उड़ जा रहा है. ऐसे में एक तस्वीर पश्चिम बंगाल के हावड़ा के शालीमार स्टेशन से आई है. जहां ट्रेनें तूफान में ना उड़ जाए इसके लिए ऐसा बंदोबस्त किया गया है जिसे देखकर आपको हंसी आ जाएगी. इन ट्रेनों को चेन से बांधा गया है ताकि तूफान की गति से कोई दुर्घटना ना घट सके. आप भी देखें तस्वीरें-

बता दें कि ओडिशा से यह तूफान पश्चिम बंगाल की तरफ रूख कर रहा है. ओडिशा और पश्चिम बंगाल की सरकार ने राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और भारतीय तटरक्षक बल को हाई अलर्ट पर रखा है. 1999 के बाद इस तूफान को सबसे खतरनाक बताया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें: पुलवामा के बाद जो मोदी सरकार ने किया है, मनमोहन सरकार मुंबई हमले के समय ही कर सकती थी: सुषमा स्‍वराज

तूफान कितना खतरनाक हो सकता है, भारतीय नौसेना ने 3 तस्वीरें जारी करके इसे बताने की कोशिश की है.

पहली तस्वीर में जहाज के पिछली हिस्से में पानी भरा चुका है. वहीं बाकी दो फोटो में बताया गया है कि तूफान फानी की वजह से जहाज 45 डिग्री तक घूम गया. इंडियन नेवी के मुताबिक ये तूफान इतना तीव्र है कि पानी जहाज के अंदर आने लगा है. बता दें,

गौरतलब है कि चक्रवात 'फानी' अगले 12 घंटे में 'भीषण चक्रवाती तूफान' तथा अगले 24 घंटे में 'बेहद भीषण चक्रवाती तू्फान' में तब्दील हो सकता है.